असदुद्दीन ओवैसी ने PM मोदी से की मांग, ‘गाजा के लोगों के साथ दिखाएं एकजुटता’

KNEWS DESK- इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी युद्ध में भारत ने खुलकर इजरायल का साथ दिया है। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी से अपील की है गाजा के लोगों को सहायता देने के लिए अपील की है।

आपको बता दें कि इजरायल के गाजा पट्टी पर धावा बोलने के बाद गाजा में अब तक 2200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इजरायल ने हमास को धमकी देते हुए कहा है कि जब तक वो बंधक बनाए हुए लोगों को नहीं छोड़ेगा, तब तक गाजा पट्टी में बिजली, पानी और खाने के सामानों की आपूर्ति नहीं की जाएगी।

हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को शैतान और युद्ध अपराधी बताया। ओवैसी ने आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी से अपील करता हूं कि वो गाजा के लोगों के साथ एकजुटता दिखाएं। उन्होंने कहा कि भारत को गाजा के लोगों की मदद करनी चाहिए।असदुद्दीन ओवैसी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स’ पर एक वीडियो शेयर किया और लिखा कि हम जिंदा कौम हैं, जब तक हम जिंदा है तो दुनिया जिंदा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस युद्ध में अब तक 2215 फलस्तीनी जान गंवा चुके हैं, जबकि घायलों की संख्या 8,714 है। ये सभी गाजा में हुई इजरायली एयरस्ट्राइक में हताहत हुए हैं। मरने वालों में 700 बच्चे भी शामिल हैं। वहीं वेस्ट बैंक में अब तक 50 फलस्तीनियों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा इजरायल की अगर बात करें तो इजरायल में मारे जाने वाले लोगों की संख्या 1300 है, जबकि 3400 लोग घायल हुए हैं। फिलिस्तीन अथॉरिटी के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से गाजा पट्टी में मानवीय कॉरिडोर खोलने की इजाजत देने को कहा है, ताकि लोगों तक खाना और ईंधन पहुंचाया जा सके।

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आज प्रत्याशियों की सूची कर सकती है जारी, 40 विधानसभा सीटों पर कैंडिडेट्स के नाम का होगा ऐलान

About Post Author