Andhra Pradesh Assembly Election 2024 Results: दोपहर 2 बजे तक के रूझान आए सामने, टीडीपी गठबंधन बड़ी जीत की तरफ अग्रसर

 KNEWS DESK – आंध्र प्रदेश में लोकसभा के साथ ही इस बार विधानसभा चुनाव भी कराए गए थे | लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना के साथ आज आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव की भी मतगणना जारी है| फिलहाल के जो रुझान सामने आ रहे हैं उसमें तेलुगु देशम पार्टी और उसके सहयोगी जनसेना और भाजपा राज्य की कुल 175 विधानसभा सीटों में से 157 पर आगे चल रहे हैं, जो आंध्र प्रदेश में सरकार बनाने की ओर अग्रसर है।

टीडीपी 130 सीटों पर चल रही आगे 

आपको बता दें कि दोपहर 2 बजे तक, टीडीपी 130 सीटों पर आगे चल रही है और उसने 2 सीटें जीती हैं, जनसेना 20 सीटों पर आगे चल रही है और भाजपा सात विधानसभा सीटों पर आगे चल रही है। एनडीए सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे के तहत, टीडीपी ने 144 विधानसभा और 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा, जबकि भाजपा ने छह लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे। जनसेना ने दो लोकसभा और 21 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा |

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी 18 क्षेत्रों में आगे

जगन मोहन रेड्डी की अगुवाई वाली सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी 18 क्षेत्रों में आगे चल रही है, जिसमें मुख्यमंत्री पुलिवेंदुला विधानसभा क्षेत्र में अपने टीडीपी प्रतिद्वंद्वी बी रवि से 21,292 मतों से आगे हैं। टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे लोकेश क्रमशः कुप्पम और मंगलगिरी विधानसभा सीटों पर आगे चल रहे हैं।

About Post Author