भारत-कनाडा के बिगड़ते रिश्तों के बीच पीएम मोदी से संसद में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने की मुलाकात

KNEWS DESK… भारत और कनाडा के बीच बिगड़ते रिश्तों के बीच पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर की आज यानी 20 सितम्बर को संसद में मुलाकात हुई. बता दें कि आज सुबह भारत ने कनाडा के उच्चायुक्त कैमरन मैके को तलब किया था. भारत ने भी कनाडाई राजनायिक को निष्कासित करने का फैसला लिया है.

दरअसल, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कुछ दिन पहले ही दावा किया गया था कि खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत सरकार के एजेंट्स का हाथ है. इसके साथ पीएम ट्रूडो ने कहा कि कनाडा में अपने किसी नागरिक की हत्या में किसी अन्य देश या सरकार की संलिप्तता का स्वीकार नहीं किया जा सकता.

जानकारी के लिए बता दें कि भारत सरकार पीएम ट्रूडो के इस बयान से काफी नाराज दिखाई दी.क्योंकि एक तरफ कनाडा खालिस्तानी आतंकियों को पनाह दे रहा है तो वहीं दूसरी तरफ यही ट्रूडो सरकार खालिस्तानी आतंकियों पर कार्रवाई करने के बजाय भारत सरकार पर सवाल उठा रही है.

यह भी पढ़ें… पीएम मोदी ने G-20 में कनाडा पीएम को लगाई थी फटकार, जानें क्यों?

अमेरिकी राष्ट्रपति ने जताई चिंता

बता दें कि भारत औऱ कनाडा के बिगड़ते रिश्तों को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चिंता जाहिर की है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन भारत-कनाडा संबंधों को लेकर चिंतित हैं.

About Post Author