मुहम्मदाबाद स्थित मुख्तार के पैतृक आवास पहुंचे अखिलेश यादव, परिजनों से मिलकर व्यक्त की शोक संवेदना

रिपोर्ट -एकरार खान 

गाजीपुर – आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को मुख्तार अंसारी के पैतृक आवास मोहम्मदाबाद पहुंचे । इस दौरान उन्होंने मुख्तार अंसारी के परिजन से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की। अखिलेश यादव की को लेकर यह भी संभावना जताई जा रही थी कि वह मुख्तार अंसारी की कब्र पर फूल चढ़कर श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं, लेकिन वह काली बाग कब्रिस्तान नहीं गए जहां मुख्तार अंसारी को दफनाया गया है। इस बीच उन्होंने मुख्तार अंसारी के कस्टोडियल डेथ को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए।

सरकार भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रही

आपको बता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव गाजीपुर पहुंचे, मुख्तार अंसारी के परिजनों से  मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त की|  अखिलेश ने कहा कि मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर जो कुछ भी हुआ वह सवाल खड़े करती है ।इन सवालों का जवाब सरकार के पास नहीं है। अखिलेश यादव ने वर्तमान की सरकार पर सियासी हमला बोलते हुए कहा कि सरकार भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रही है ।कस्टोडियल डेथ के मामले यूपी में अन्य प्रदेशों से आगे निकलने की रेस में है।

 

सरकार की और से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई

मुख्तार अंसारी को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्तार अंसारी लंबे समय से जेल में थे। उन्होंने खुद को जहर दिए जाने की बात कही थी। लेकिन सरकार की और से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। जो सरकार अपने नागरिक को सुरक्षा नहीं दे पाती हो, वह जानता की सरकार नहीं हो सकती है।

प्रदेश सरकार पर उन्हें भरोसा नहीं

मीडिया के पीछे सवाल का जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज की अगुवाई में अगर जांच होगी तभी मुख्तार अंसारी के मौत के मामले में सच्चाई सामने आ पाएगी। वहीं मीडिया की और से पूछे एक सवाल का जवाब में अखिलेश ने कहा कि प्रदेश सरकार पर उन्हें भरोसा नहीं है। मीडिया ने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा अंसारी को लेकर भी सवाल किया| अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसे निर्णय लिए जाना चाहिए जिससे न्याय व्यवस्था में लोगों के भरोसा और मजबूत हो|

About Post Author