अखिलेश यादव का बीजेपी की बुलडोजर कार्रवाई पर हमला, कहा – “बसे-बसाए घरों को गिराकर राजनीतिक क्रूरता की एक नई मिसाल”

KNEWS DESK – उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी की बुलडोजर कार्रवाई पर कड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने बसे-बसाए घरों को गिराकर राजनीतिक क्रूरता की एक नई मिसाल कायम की है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस कार्रवाई से कई परिवार बेघर हो गए हैं, विशेष रूप से उन परिवारों के बड़े-बूढ़े, बीमार और बच्चे जो भरी बरसात में अपने घरों से उजड़ गए।

फर्रुखाबाद के मामले पर बयान

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने फर्रुखाबाद के अमृतपुर के उखरा गांव में 25 गरीब परिवारों के घरों को गिराने की घटना का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, “बीजेपी ने सालों से बसे इन परिवारों के घरों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें बेघर कर दिया। यह बेहद अमानवीय है। ” उनका कहना है कि ऐसे कृत्यों से बीजेपी की राजनीतिक स्थिति और भी कमजोर होती जा रही है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का समर्थन

अखिलेश यादव ने हाल ही में बुलडोजर कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया था। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च अदालत का आदेश बुलडोजर के दुरुपयोग को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने टिप्पणी की, “अब न बुलडोजर चल पाएगा, ना उसे चलवाने वाले। दोनों की पार्किंग का समय आ गया है।”

बुलडोजर कार्रवाई पर 'सुप्रीम' रोक

कोर्ट में आगामी सुनवाई

बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गई हैं, जिनकी सुनवाई 1 अक्टूबर को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया है कि किसी भी अपराध के लिए किसी के घर को तोड़ने का अधिकार नहीं है, और यह बयान स्पष्ट रूप से इस मुद्दे की गंभीरता को दर्शाता है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.