अहमदाबाद: पीएम मोदी ने 85,000 करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार यानी आज 10 नई वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत समेत 85,000 करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में 1,506 किलोमीटर लंबे वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डब्ल्यूडीएफसी) के ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर का भी उद्घाटन किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल, सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम, मैसूरु और चेन्नई के डॉ. एमजीआर सेंट्रल, पटना-लखनऊ, पुरी-विशाखापत्तनम, लखनऊ-देहरादून, कलबुर्गी और बेंगलुरू के सर एम. विश्वेश्वरैया टर्मिनल, रांची-वाराणसी और खजुराहो-दिल्ली के बीच नौ और वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने ट्रेन सेवा शुरू होने पर खुशी जताई। प्रधानमंत्री मोदी ने चार वंदे भारत ट्रेनों के एक्सटेंशन को भी हरी झंडी दिखाई। इसमें अहमदाबाद-जामनगर वंदे भारत ट्रेन अब द्वारका तक, अजमेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला वंदे भारत चंडीगढ़ तक, गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत प्रयागराज तक और तिरुवनंतपुरम-कासरगोड वंदे भारत ट्रेन को मेंगलुरू स्टेशन तक बढ़ाया जा रहा है।

ओडिशा में शुरू की गई 270 से ज्यादा रेलवे परियोजनाओं में नई रेलवे लाइनें, सिग्नलिंग सिस्टम, गुड शेड के अलावा नई वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल है जो विशाखापत्तनम और भुवनेश्वर के बीच चलेगी।

बीजेपी सांसद रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि हमे पटना के लिए सबसे संतोष का विषय है कि पटना से वंदे भारत अयोध्या जा रही है। लेकिन बड़ी बात है देश के औद्योगिक क्रांतिकारी परिवर्तन के लिए जो फ्रेट कॉरिडोर, डेडिकेटेड कॉरिडोर, जो सस्ती दर पर दवा और लोकल फॉर वोकल तो रेलवे के माध्यम से देश का विकास कैसा हो? ये प्रधानमंत्री ने बात कही है। उनका बहुत ही अभिनंदन उनको बहुत ही हम प्रणाम करते हैं।

बीजेपी सांसद राम कृपाल यादव ने कहा कि अब सीधे पटना से वंदे भारत के माध्यम से अयोध्या जाएंगे,लखनऊ जाएंगे। मैं समझता हूं कि और न सिर्फ अपना बिहार में बल्कि देश के अन्य भागों में भी उपहार स्वारूप माननीय प्रधानमंत्री जी ने दिया है। तो मैं पटना की जनता की तरफ से बिहार की जनता की तरफ से माननीय प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूं।

ये भी पढ़ें-    CAA लागू होने पर भड़के साउथ स्टार थलापति विजय, एक्टर ने तमिलनाडू सरकार से की अपील

About Post Author