अमित शाह से मुलाकात के बाद CM शिंदे ने कहा, ‘बातचीत सकारात्मक, सीट बंटवारे पर जल्द फैसला’

KNEWS DESK- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्रपति संभाजीनगर में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, और एनसीपी नेता अजित पवार से महत्वपूर्ण बैठक की। इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री शिंदे ने संवाददाताओं से कहा कि बातचीत सकारात्मक रही और जल्द ही एनडीए के भीतर सीट बंटवारे पर फैसला किया जाएगा।

अमित शाह का यह दौरा दो दिवसीय है, जिसमें वे महाराष्ट्र के सत्ताधारी महायुति गठबंधन के विभिन्न घटक दलों के साथ विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं। इस गठबंधन में भाजपा, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, और अजित पवार की एनसीपी शामिल हैं।

बैठक के प्रमुख बिंदु

मंगलवार रात को एक होटल में हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव भी शामिल हुए। बैठक देर रात तक चली, लेकिन किसी नेता ने मीडिया से बात नहीं की। हवाई अड्डे पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए, सीएम शिंदे ने संकेत दिया कि महायुति गठबंधन में सीट बंटवारे पर जल्द निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, “बैठक सकारात्मक रही और समन्वय के साथ बातचीत आगे बढ़ रही है।” सीएम ने यह भी बताया कि सभी दलों के बीच 288 सीटों में से 70-80 प्रतिशत सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमति बन गई है।

भाजपा की स्थिति

महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा 103 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है। इसके बाद शिंदे की शिवसेना के 40, अजित पवार की एनसीपी के 41, और कांग्रेस के 40 विधायक हैं। शिवसेना यूबीटी के 15 और एनसीपी (एसपी) के 13 विधायक हैं, जबकि अन्य दलों के पास 29 विधायक हैं। भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने पिछले हफ्ते कहा था कि सीट बंटवारे में जीतने की क्षमता महत्वपूर्ण होगी। यह संकेत करता है कि आगामी चुनावों में सभी दल रणनीतिक रूप से अपने उम्मीदवारों का चयन करने की योजना बना रहे हैं।

ये भी पढ़ें-  कृषि कानून पर कंगना के दिए गए बयान पर बोली भाजपा, कहा- यह उनका व्यक्तिगत बयान

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.