AAP की महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव न लड़ने की संभावना, जानें क्या है पार्टी का प्लान

KNEWS DESK-  महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच आम आदमी पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह इन चुनावों में भाग नहीं लेगी। पार्टी का ध्यान पूरी तरह से दिल्ली विधानसभा चुनाव पर केंद्रित होगा, जो 2025 की शुरुआत में होने की संभावना है।

चुनावी रणनीति

सूत्रों के अनुसार, आम आदमी पार्टी इंडिया ब्लॉक को मजबूत करने पर जोर दे रही है। हालांकि, महाराष्ट्र में पार्टी की राज्य इकाई कुछ सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छुक है, लेकिन आप के शीर्ष नेतृत्व से मंजूरी मिलने की संभावना नहीं है। पार्टी ने स्पष्ट किया है कि वह महाराष्ट्र के मतदाताओं के बीच और भ्रम नहीं फैलाना चाहती है।

आप के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने हाल ही में पार्टी मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें दिल्ली चुनाव के लिए बूथ तैयारियों पर चर्चा की गई। उन्होंने कार्यकर्ताओं को एकजुट रहने और भाजपा के संभावित साजिशों से सावधान रहने की सलाह दी।

केजरीवाल का संदेश

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा चुनाव परिणामों से मिले सबक के बारे में बात करते हुए कहा कि कभी भी अति आत्मविश्वासी नहीं होना चाहिए। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कड़ी मेहनत करने का आग्रह किया।

पिछले चुनावों का संदर्भ

दिल्ली में 2020 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा को केवल 8 सीटें मिली थीं। इस सफलता के बाद पार्टी का लक्ष्य दिल्ली में अपनी स्थिति को और मजबूत करना है।

ये भी पढ़ें-  बाबा सिद्दीकी की हत्या से सदमे में सलमान खान का परिवार, अरबाज खान ने साझा किया दर्द

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.