AAP सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर भ्रष्टाचार करने का लगाया आरोप, कहा -“पार्टी सुनियोजित ढंग से देशभर में भ्रष्टाचार कर रही”

KNEWS DESK – आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि पार्टी सुनियोजित ढंग से देशभर में भ्रष्टाचार कर रही है। उन्होंने बिजली की आपूर्ति के संदर्भ में कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में मुफ्त बिजली उपलब्ध कराई है, जबकि बीजेपी जनता की जेब काट रही है।

महाराष्ट्र में टेंडर प्रक्रिया का विवाद

बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मार्च में आचार संहिता लगने से पहले महाराष्ट्र सरकार ने 6600 मेगावाट की बिजली सप्लाई के लिए एक मिक्स टेंडर जारी किया। उनका कहना है कि इस टेंडर को सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों की अनदेखी करके जारी किया गया, जो कहता है कि बिजली के टेंडरों में प्रतियोगिता बढ़ाई जाए ताकि लोगों को सस्ती बिजली मिल सके।

उन्होंने कहा, “सुप्रीम कोर्ट की बात को नजरअंदाज करते हुए 5000 मेगावाट थर्मल और 1600 मेगावाट सोलर बिजली का टेंडर जारी किया गया। जब सितंबर में टेंडर खोला गया, तो इसे अडानी को दिया गया। जबकि देशभर में सोलर बिजली 2 से 3 रुपये प्रति यूनिट मिल रही है, अडानी को 4 रुपये प्रति यूनिट मिली। यह डेढ़ रुपये अतिरिक्त क्यों? यह सवाल उठता है कि महाराष्ट्र की जनता से 25 सालों तक लूट का ठेका किसने दिया?”

Arvind Kejriwal Jail News,8.5 किलो वजन घट गया, बीजेपी केजरीवाल की जिंदगी से खेल रही है... संजय सिंह का बड़ा आरोप - delhi liquor scam aap leader sanjay singh said delhi cm

राजस्थान में भी संभावित अनियमितता

संजय सिंह ने राजस्थान के टेंडर पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि वहां भी अडानी को ठेका देने की तैयारी की जा रही है, जिसमें 3200 मेगावाट के थर्मल प्लांट का विस्तार और 8000 मेगावाट का सोलर पावर MOU शामिल है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन नहीं किया है और सोलर और थर्मल बिजली के लिए एक साथ टेंडर जारी किया गया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.