हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने घोषित की तीसरी सूची, 11 उम्मीदवारों के नाम हैं शामिल

KNEWS DESK, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने तीसरी सूची घोषित कर दी है। जिसमें 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं। इस लिस्ट के बाद उम्मीदवारों की संख्या कुल 40 हो गई है।

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें 11 नए नाम शामिल हैं। इस नई सूची के साथ ही AAP अब तक कुल 40 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। वहीं तीसरी सूची में भाजपा और कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं को भी उम्मीदवार बनाया गया है, जो पार्टी की चुनावी रणनीति को स्पष्ट करती है। आम आदमी पार्टी की यह नई सूची चुनावी दंगल में अपनी तैयारी को और मजबूत करती है, और पार्टी के समर्थक इसके परिणामों को लेकर उत्साहित हैं। चुनावी मैदान में उतरने के साथ ही AAP ने हरियाणा की राजनीति में अपनी स्थिति को और स्पष्ट कर दिया है। बता दें कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी अकेले चुनावी मैदान में उतरने जा रही है। पहले यह संभावना थी कि AAP कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी, लेकिन सीटों पर सहमति न बन पाने के कारण पार्टी ने स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। यह कदम AAP की आत्मनिर्भरता को दर्शाता है और पार्टी की चुनावी रणनीति को स्पष्ट करता है।

नए उम्मीदवारों की सूची

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की 11 कैंडिडेट की तीसरी लिस्ट - Aam Aadmi Party releases third list of candidates for Haryana assembly elections 2024 ntc - AajTak

भाजपा से हाल ही में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए सतीश यादव को रेवाड़ी से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, भाजपा के सुनील राव को अटेली से और कांग्रेस के भीम सिंह राठी को रादौर से उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले, मंगलवार सुबह, पार्टी ने 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी जिसमें बीजेपी से आए छत्रपाल सिंह को बरवाला से, कृष्ण बजाज को थानेसर से और कांग्रेस से आए जवाहरलाल को बावल से उम्मीदवार बनाया गया था।

चुनाव और मतों की गणना की तारीख

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 5 अक्टूबर को एक ही चरण में होगी और मतों की गणना 8 अक्टूबर को की जाएगी। विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को समाप्त होगा। वहीं राज्य में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं और मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच होने की संभावना है। जननायक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी भी कई सीटों पर मुख्य मुकाबले में शामिल हैं।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.