आम आदमी पार्टी आज देशभर में मनाएगी ‘संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ दिवस’

KNEWS DESK-  आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पार्टी 14 अप्रैल को बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर देश भर में ‘संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ दिवस’ मनाएगी। गोपाल राय ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता संविधान की प्रस्तावना पढ़ेंगे और देश के संस्थापक दस्तावेज को बचाने की शपथ लेंगे।

‘केंद्र सरकार लोकतंत्र पर कर रही हमला’

नई दिल्ली में पार्टी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में मंत्री ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार “हमारे लोकतंत्र और संविधान पर हमला कर रही है। गोपाल राय ने कहा कि इसका मुकाबला करने के लिए हमें एकजुट होने की जरूरत है। हम एक दिवसीय कार्यक्रम – संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ दिवस – आयोजित करेंगे, जहां आप कार्यकर्ता अपने राज्यों में पार्टी कार्यालयों में इकट्ठा होंगे और हमारे लोकतंत्र और संविधान को बचाने की शपथ लेंगे।

आप नेता ने कहा कि यह कार्यक्रम देश भर के राज्यों की राजधानियों में पार्टी कार्यालयों में आयोजित किया जाएगा। यह कार्यक्रम केजरीवाल की सलाह पर हो रहा है। राय ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, जेल से एक अन्य संदेश में केजरीवाल ने आप विधायकों और स्वयंसेवकों से यह सुनिश्चित करने के लिए काम करने को कहा कि दिल्ली के लोगों को कोई समस्या न हो। गोपाल राय ने कहा था कि 14 अप्रैल को देश भर के सभी आप कार्यकर्ता संविधान निर्माता अंबेडकर के पोस्टर या तस्वीरों के सामने इकट्ठा होंगे और संविधान बचाने का संकल्प लेंगे।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अब खत्म हो चुकी दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। आम आदमी पार्टी ने इस अधिनियम को केंद्र सरकार द्वारा एजेंसियों का दुरुपयोग करार देते हुए दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में विरोध प्रदर्शन और आंदोलन किया है।

ये भी पढ़ें-   Aaj Ka Rashifal: आज 14 अप्रैल 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author