5 फिरोजशाह रोड केजरीवाल का नया पता, आज होंगे शिफ्ट, सिसोदिया रहेंगे हरभजन के आवास में

KNEWS DESK-  आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार से 5, फिरोजशाह रोड पर रहने का निर्णय लिया है। वे राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल के आवास पर रहेंगे। यह दूसरी बार है जब केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में निवास करेंगे। इससे पहले 2014 में उन्हें तिलक लेन में आवास आवंटित किया गया था।

मुख्यमंत्री आवास छोड़ने का फैसला

बृहस्पतिवार को आप मुख्यालय में दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि केजरीवाल शुक्रवार को आधिकारिक मुख्यमंत्री आवास खाली करेंगे। दिल्लीभर के समर्थकों, सांसदों और विधायकों ने उन्हें अपने घर में रहने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन केजरीवाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र में रहने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यहां से उन्हें लोगों ने चुना था।

जमानत और इस्तीफा

सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया। हालांकि, उन पर ऐसा कोई दबाव नहीं था। एक प्रतिष्ठित कॅरिअर छोड़कर, उन्होंने दिल्ली की झुग्गियों में एक दशक से अधिक समय तक काम किया। जमानत मिलने के बाद उन्होंने संकल्प लिया है कि वे दोबारा चुने जाने तक मुख्यमंत्री का पद नहीं संभालेंगे और जनता की अदालत में जाने का निर्णय लिया है।

अशोक मित्तल की प्रतिक्रिया

अशोक मित्तल ने इस फैसले को लेकर कहा कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि केजरीवाल उनके घर पर रहेंगे। उन्होंने बताया कि जब केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया, तो उन्हें पता चला कि उनके पास रहने के लिए कोई आवास नहीं है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि दिल्ली चुनाव में जनता फिर से आप को प्रचंड बहुमत देगी।

सिसोदिया का नया आवास

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी नई दिल्ली में शिफ्ट हो रहे हैं। वे पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह के सरकारी आवास में रहेंगे, जो अब उनका नया पता 32, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद रोड होगा। पहले वे एबी-17 मथुरा रोड पर रह रहे थे, लेकिन उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद उनका घर आतिशी को आवंटित कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें-  Sharadiya Navratri 2024: नवरात्रि के दुसरे दिन करें मां ब्रह्मचारिणी की उपासना, जीवन में हर कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता, जानें पूजा विधि और भोग का महत्व

About Post Author