30 उड़ानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, इंडिगो की 3 उड़ानें मध्य पूर्व के हवाई अड्डों पर डायवर्ट

KNEWS DESK- सोमवार रात भारतीय एयरलाइंस द्वारा संचालित 30 से अधिक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इन धमकियों के चलते जेद्दा जाने वाली इंडिगो की तीन उड़ानों को सऊदी अरब और कतर के हवाई अड्डों पर डायवर्ट किया गया है।

मामले से जुड़े सूत्रों के अनुसार, इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया की उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। पिछले एक सप्ताह में भारतीय एयरलाइंस द्वारा संचालित 120 से अधिक उड़ानों को इसी तरह की धमकियों का सामना करना पड़ा है।

इंडिगो एयरलाइन के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि उनकी दस उड़ानों को सुरक्षा संबंधी अलर्ट प्राप्त हुए हैं। उड़ान 6E 77 (बेंगलुरु से जेद्दा) को दोहा, 6E 65 (कोझिकोड से जेद्दा) को रियाद और 6E 63 (दिल्ली से जेद्दा) को मदीना भेजा गया। जेद्दा, रियाद और मदीना सऊदी अरब के प्रमुख शहर हैं, जबकि दोहा कतर की राजधानी है।

इंडिगो की अन्य प्रभावित उड़ानों में 6E 83 (दिल्ली से दम्मम), 6E 18 (इस्तांबुल से मुंबई), 6E 12 (इस्तांबुल से दिल्ली), 6E 164 (मंगलुरु से मुंबई), 6E 75 (अहमदाबाद से जेद्दा), 6E 67 (हैदराबाद से जेद्दा) और 6E 118 (लखनऊ से पुणे) शामिल हैं।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, संबंधित अधिकारियों को तुरंत सतर्क कर दिया गया और नियामक अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों के मार्गदर्शन के अनुसार सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन किया गया।”

इस स्थिति को देखते हुए सभी एयरलाइंस ने सुरक्षा उपायों को और कड़ा कर दिया है, ताकि यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। एयरलाइंस और सुरक्षा एजेंसियां इस मामले की जांच कर रही हैं ताकि किसी भी संभावित खतरे का समय पर सामना किया जा सके।

ये भी पढ़ें-  वक्फ बिल पर JPC बैठक में BJP सांसद और TMC सांसद के बीच तीखी झड़प, कल्याण बनर्जी हुए चोटिल

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.