लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकवादी हुए गिरफ्तार, सरकारी काम में दखल डालने का था टास्क

KNEWS DESK… जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना के साथ मिलकर उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है. जिनके पास 5 हैंड ग्रेनेड बम भी बरामद किए हैं. गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकवादियों पर 2 अलग-अलग आतंकी ऑपरेशन में शआमिल होने के साक्ष्य हैं.

दरअसल आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि पुलिस ने सेना के 28 राष्ट्रीय राइफल्स के साथ मिलकर कुपवाड़ा में लस्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो आतंकवादियों को पकड़ा है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकी लस्कर-ए-तैयबा कमांडर गुलाम रसूल उर्फ ​​राफिया रसूल के इशारों पर काम कर रहे थे.  पुलिस ने उन्हें शतमुक्कम की ओर जाते वक्त पकड़ा. गिरफ्तार आतंकियों के नाम जुबैर अहमद शाह पीरजादा और पीरजादा मुबाशिर यूसुफ है, दोनों शतमुक्कम के रहने वाले हैं.

सरकारी कार्यों में खलखल डालना था टारगेट

मिली जानकारी के अनुसार कि आतंकियों के पास से लगभग 5 हैंड ग्रेनेड और तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. शुरुआती जानकारी से पता चला है कि पकड़े गए आतंकियों को उनलोगों को टार्गेट करने के लिए कहा गया था जो सरकारी योजनाओं को बढ़ावा देने में शामिल हैं. दोनों आंतकियों ने अपने हैंडलर को अपने टार्गेट की तस्वीरें भी भेजी थी. इसके अलावा कुपवाड़ा पुलिस ने 47 आरआर के साथ मिलकर विश्वसनीय सूचना पर मिलने के बाद गमुल्ला शालपोरा इलाके में एक ज्वाइंट चेक पोस्ट बनाया और गाड़ियों की तलाशी ली. इस दौरान एक गाड़ी में एक हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया. गाड़ी में बैठे व्यक्ति का नाम जहूर अहमद खान है. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है.

About Post Author