जयपुर में पानी में डूबने से 3 लोगों की मौत, सीएम भजनलाल ने जताई संवेदना, मृतक के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा

जयपुर – राजस्थान के  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरूवार को जयपुर शहर में 3 व्यक्तियों के पानी में डूबने से हुई मौत पर शोक प्रकट करते हुए प्रत्येक के आश्रित को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता जारी की है।
जयपुर में भी दिल्ली जैसा हादसा 
आपको बता दें कि जयपुर के वीकेआई थाना इलाके में बेसमेंट में पानी भरने से तेन लोगों की मौत हो गई| कुछ दिन पहले दिल्ली में बेसमेंट में पानी भरने से तीन यूपीएससी छात्रों की मौत हो गई थी। अब ऐसा ही मामला जयपुर में भी सामने आया है। इस हादसे पर मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त करते हुए है कहा कि “शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार मृतकों के परिजनों के साथ खड़ी है और उन्हें हरसंभव मदद देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजन को 4-4 लाख रुपये आपदा राहत कोष से एवं 1-1 लाख रुपये मुख्यमंत्री सहायता कोष से देने की मंज़ूरी दी है।”
प्रशासनिक अधिकारियों को दिए निर्देश 
सीएम ने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा में सरकार हर जरूरतमंद परिवार के साथ खड़ी है, उनकी सहायता में किसी तरह की कोई कमी नहीं रखी जाएगी| प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश के कई जिलों में वर्षा जनित हादसों को रोकने के लिए सभी पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित किए जाएं और नियमित रूप से सघन मॉनिटरिंग की जाए।
पानी में डूबने से तीन तीन की मौत 
दरअसल बता दें कि गुरूवार को जयपुर के सीकर रोड स्थित वीकेआई क्षेत्र में कमल शाह पुत्र बैजनाथ, पूजा सैनी पुत्री अशोक सैनी एवं पूर्वी सैनी पुत्री हटवारू सैनी की पानी में डूबने से मृत्यु हो गई थी। सभी मृतक आरा (बिहार) के निवासी थे।

About Post Author