मजदूरों के लिए हर की पौड़ी पर जलाए गए 21 हजार दीये, देव दिवाली पर की गई प्रार्थना

KNEWS DESK- उत्तरकाशी में रेस्क्यू ऑपरेशन का आज 16वां दिन है। बीते 12 नवंबर को हुए हादसे के बाद से लगातार प्रयास किए जा रहे है इस रेसक्यू ऑपरेशन में बहुत सी रूकावटें आई लेकिन अब एक बार फिर से ड्रिलिंग का काम शुरू हो चुका है। साथ ही मजदूरों के लिए हरिद्वार में प्रार्थना भी की गई। तो वहीं आज घटनास्थल पर प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव पीके मिश्रा पहुंचेंगे। उनके साथ मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधु भी होंगे। करीबन साढ़े नौ बजे दोनों अधिकारी पहुंचेंगे। इसके अलावा केंद्र के ही कुछ और बड़े अधिकारी भी साथ होंगे।

kartik purnima 2022 ganga aarti on the banks of koel river in palamu 21  thousand diyas lit see pics smj | Kartik Purnima 2022: पलामू की कोयल नदी के  तट पर गंगा

सिलक्यारा सुरंग स्थल के पास हुआ हादसा

सिलक्यारा सुरंग स्थल के पास रविवार को एक कार और निजी बस के बीच टक्कर हो गई, इस घटना में सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के दो अधिकारी घायल हो गये हैं। ये हादसा सुरंग से महज आधा किलोमीटर दूर हुआ है। जब बीआरओ के अधिकारी अपनी सरकारी गाड़ी से सुरंग के पास जा रहे थे।

मजदूरों के लिए हर की पौड़ी पर जलाए 21 हजार दीये

हरिद्वार में देव दिवाली के मौके पर सिल्क्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों के लिए प्रार्थना करते हुए हर की पौड़ी में 21 हजार दीपक जलाए गए।

वर्टिकल ड्रिलिंग से मजदूरों तक पहुंचने के लिए चार दिन का लगेगा समय

सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए वैकल्पिक रास्ता तैयार करने के वास्ते रविवार को सुरंग के ऊपर से वर्टिकल ड्रिलिंग शुरू की गयी और अब तक 19.2 मीटर ड्रिलिंग की जा चुकी है। अधिकारियों ने अमेरिकी ऑगर मशीन के टूटने के एक दिन बाद मजदूरों को बाहर निकालने के लिए वर्टिकल ड्रिलिंग शुरू की गयी है. मजदूरों तक पहुंचने के लिए कुल 86 मीटर वर्टिकल ड्रिलिंग की जाएगी और इसमें चार दिन का समय लगेगा।

About Post Author