तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 34 लोगों की मौत, मामले में सलेम से हुईं चार और गिरफ्तारियां

KNEWS DESK- तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि जिले में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से करीब 34 लोगों की मौत हो गई। तो वहीं कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घटना की जांच के लिए CB-CID को आदेश दिया है। इस घटना के बाद जिले के डीएम का ट्रांसफर कर दिया गया है।

तमिलनाडु के जिला प्रभारी मंत्री ई. वी. वेलु ने कहा कि इस मामले पर अस्पताल में भर्ती करीब 24 में से 13 की मौत हो चुकी है। इससे पहले 74 लोगों को भर्ती कराया गया था। इनमें 64 पुरुष, नौ महिलाएं और एक ट्रांसजेंडर शामिल थे। गंभीर रूप से घायल 17 लोगों को पुडुचेरी जिपमेर अस्पताल, 11 को सेलम और चार को विल्लुपुरम सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया है। अलग-अलग अस्पतालों में भेजे गए लोगों में से सेलम में तीन, पुडुचेरी में तीन और विल्लुपुरम में एक की मौत हो गई। नौ लोगों का इलाज चल रहा है। हम यहां अलग-अलग जगहों से डॉक्टरों को ला रहे हैं। पता चला है कि लोगों ने शराब में मेथेनॉल मिलाकर पीया है। हमारे स्वास्थ्य मंत्री ने तय किया है सभी को बेहतर से बेहतर इलाज दिया जा रहा है। नकली शराब बेचने वाले कन्नुकुट्टी और दामोदरन के भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं तमिलनाडु में सलेम के तालीवासल में जहरीली शराब बेचने के आरोप में पुलिस ने चार और लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से पुलिस ने शराब बनाने का अवैध सामान भी बरामद किया है। जहरीली शराब पीने से कल्लाकुरिची जिले में 40 से ज्यादा लोग बेहोश हो गए थे। इनमें 34 की मौत हो चुकी है और 100 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर है। इनका पुडुचेरी, सलेम और कल्लाकुरिची के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

तमिलनाडु सरकार ने इस हादसे के बाद अवैध शराब बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं। पुलिस पूरे राज्य में छापेमारी कर रही है और गिरफ्तारियां हो रही हैं। पुलिस ने जहरीली शराब की घटना के बाद सलेम के तालीवासल से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें 60 साल का शिवगामी, 25 साल का बलराज, 58 साल का रामासामी और 60 साल का पेरियाम्मल शामिल हैं। पकड़े गए लोगों के पास से दस लीटर नकली शराब बरामद की गई है। गिरफ्तारी के बाद सभी आरोपितों को अत्तूर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें अत्तूर जिला जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें-  उत्तर प्रदेश: बेटे के बुलाने पर पहुंचे यातायात दारोगा ने कोच पर बरसाई लाठी, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

About Post Author