तिरुपति बालाजी मंदिर प्रसाद का विवाद हाईकोर्ट में पहुंचा, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने की जांच की मांग

KNEWS DESK-  तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद, विशेषकर तिरुमाला लड्डू, में पशु चर्बी के आरोपों के चलते मामला अब आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट पहुंच गया है। केंद्रीय खाद्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस विवाद की विस्तृत जांच की मांग की है।

वाईएसआरसीपी के वकीलों ने हाईकोर्ट की बेंच के सामने यह मुद्दा उठाया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू द्वारा लगाए गए आरोपों का जिक्र किया गया। वकील ने कहा कि या तो एक मौजूदा न्यायाधीश या हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त समिति को मुख्यमंत्री द्वारा किए गए दावों की जांच करनी चाहिए। आरोप है कि प्रसादम में पशु वसा मिलाया गया है, जो धार्मिक भावनाओं को आहत कर सकता है।

हाईकोर्ट की बेंच ने इस मामले पर गंभीरता दिखाई और सुझाव दिया कि इस संबंध में बुधवार, 25 सितंबर तक एक जनहित याचिका दायर की जाए। उसी दिन इस मामले की सुनवाई भी की जाएगी।

इस विवाद ने केवल आंध्र प्रदेश में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में धार्मिक भावनाओं को प्रभावित किया है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के बयान ने इस मुद्दे को और तूल दे दिया है, जिससे जांच की आवश्यकता और भी अधिक महत्वपूर्ण हो गई है। अब देखना यह है कि इस मामले में न्यायालय क्या दिशा निर्देश देता है और जांच का परिणाम क्या होता है।

ये भी पढ़ें-  मांग में सिंदूर, माथे पर बिंदी… पिंक सूट में बेहद खूबसूरत लगीं अदिति राव हैदरी, पति सिद्धार्थ का हाथ थामे नजर आईं एक्ट्रेस

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.