सुप्रीम कोर्ट में नीट 2024 ‘पेपर लीक’ से जुड़ी याचिकाओं पर 18 जुलाई को होगी सुनवाई

KNEWS DESK – मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी (NEET-UG) के कथित पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई ने आज गुरुवार को अपनी स्टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर दी| सीबीआई ने सील कवर में ये रिपोर्ट दाखिल की| हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम ‘नीट-2024’ से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई के लिए 18 जुलाई की तारीख तय की।

NEET-UG परीक्षा 2024 होगी रद्द? छात्रों की याचिकाओं पर कल सुनवाई कर सकता है  सुप्रीम कोर्ट - Supreme Court to consider batch of new petitions filed by  several candidates alleging irregularities in the NEET UG examination ntc -  AajTak

18 जुलाई को होगी सुनवाई

वकील धीरज कुमार सिंह ने बताया कि मामले की सुनवाई लंच के बाद होनी थी, लेकिन दूसरे हाफ में बेंच के मौजूद न रहने की वजह से सुनवाई 18 जुलाई तक के लिए टाल दी गई है। आठ जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि नीट 2024 की परीक्षा में नियमों का “उल्लंघन” हुआ है। अगर पूरी प्रक्रिया प्रभावित होती है, तो दोबारा परीक्षा का आदेश दिया जा सकता है।

इसने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) और सीबीआई से पेपर लीक के समय और तरीके के साथ-साथ गलत काम करने वालों की संख्या समेत दूसरी जानकारी मांगी है, ताकि ये पता चल सके कि इसका कितना असर हुआ है।

पेपर लीक मामले में 11 गिरफ्तार 

पेपर लीक मामले में मंगलवार को पटना से एक अभ्यर्थी समेत 2 और लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया| इस गिरफ़्तारी के साथ ही जांच एजेंसी की ओर से अब तक मामले में 11 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं| एक अधिकारी ने बताया कि यह पहली बार है जब एजेंसी ने पेपर लीक से जुड़ी कथित अनियमितताओं के सिलसिले में किसी अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया है|

यह भी पढ़ें – शॉर्ट ड्रेस में सुरभि चंदना ने बिखेरा हुस्न का जलवा, सोशल मीडिया पर छाईं एक्ट्रेस की तस्वीरें

About Post Author