सीमा हैदर के 2 सबसे बड़े झूठ आए सामने, मचा बवाल

KNEWS DESK… पाकिस्तान की सीमा हैदर से पहले पुलिस ने पूछताछ की, फिर एटीएस पूछताछ कर रही है और अब जब सभी बयानों को मिलाया जा रहा है। तो देखने को मिल रहा है कि उसने बयान कई बार बदले हैं। DGP  मुख्यालय लखनऊ की तरफ से जारी किए गए 1 प्रेस नोट में सीमा हैदर ने UP  के सोनौली बॉर्डर से नहीं सिद्धार्थनगर के रूपनहडेही खुनवा बॉर्डर से भारत में आई है।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी सीमा हैदर बार-बार बयान बदल रही है। इससे उसकी कहानी उलझती जा रही है। 2 दिन की ATS की पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। सीमा हैदर ने UP  सिद्धार्थनगर के रूपनहडेही-खुनवा बॉर्डर से भारत में एंट्री की थी। जबकि पहले उसने बताया था कि नेपाल के सोनौली बॉर्डर से भारत में एंट्री की थी । सीमा की सचिन से पहली बार बात 2020 में हुई थी। लेकिन सीमा ने पहले 2019 में बात होने की बात बताई थी।

दोनों ने बनाई झूठी कहानी

केंद्रीय एजेंसियों की जांच में यह बात सामने आई है कि 13 मई को भारत-नेपाल सीमा सोनौली सेक्टर और सीतामढ़ी सेक्टर में किसी भी थर्ड नेशन सिटीजन की मौजूदगी की कोई सूचना सामने नहीं आई है। सीमा और सचिन ने इन दोनों जगहों से भारत में आने दावा किया था। जब उस दिन के CCTV फुटेज देखे गए तो वहां कहीं भी सीमा नहीं दिखी है। नियम यह है कि तीसरे देश का कोई भी नागरिक भारत-नेपाल सीमा से इस पार या उस पार जाता है तो दोनों देशों की पुलिस एक-दूसरे को इसकी सूचना देती है। लेकिन भारत को ऐसी कोई भी सूचना पुलिस को नहीं मिली है। इससे साफ पता चल रहा है कि दोनों ने झूठी कहानी बनाई थी। ऐसा क्यों किया था। इसकी अभी जांच की जा रही है।

सीमा सचिन ने आखिर क्यों फर्जी नाम से लिया होटल

शुरुआती जांच में यह भी खुलासा हुआ कि नेपाल में न्यू विनायक होटल के कमरा नंबर 204 में सीमा हैदर और सचिन फर्जी नाम और पते के साथ रहे थे। वहां सीमा ने खुद को भारतीय और सचिन की पत्नी बताया था। होटल के रजिस्टर में भी दोनों ने अपने असली नाम नहीं बताए थे। बल्कि फर्जी नाम से वहां पर रहे थे। सचिन 1 दिन पहले ही नेपाल पहुंच गया था। जबकि सीमा अगले दिन नेपाल में पहुंची थी। सीमा सचिन ने न्यू विनायक होटल में फर्जी नाम से क्यो रहें यह भी पता लगाया जा रहा है। सीमा के कहने पर या उसके दबाव में तो सचिन ने तो ऐसा नहीं किया। अगर ऐसा किया तो इसके पीछे की वजह क्या है। जांच एजेंसियों के लिए यह बड़ा सवाल बना हुआ है।

अंग्रेजी पढ़ना पैदा करता है शक

About Post Author