प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रुनेई के सुल्तान के साथ की द्विपक्षीय बैठक, द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने पर हुई चर्चा

KNEWS DESK, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो देशों की अपनी यात्रा के पहले चरण में मंगलवार को ब्रुनेई पहुंचे थे। पीएम मोदी ने आज ब्रुनेई के सुल्तान के साथ द्विपक्षीय बैठक भी की।

PM Modi Brunei Visit Meeting Worlds most richest Sultan Hassanal Bolkiah | दुनिया के सबसे अमीर सुल्तान से मिलने जा रहे मोदी, किसी भारतीय PM का पहला दौरा; जानें क्यों खास है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रुनेई और सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा के लिए मंगलवार को ब्रुनेई पहुंच चुके है। भारतीय पीएम ने आज यानी बुधवार को ब्रुनेई के सुल्तान हाजी हसनअल बोल्किया के साथ द्विपक्षीय बैठक की। दोनों नेताओं के बीच व्यापार और वाणिज्यिक संबंधों को आगे बढ़ाने पर चर्चा हुई। वहीं ब्रुनेई से पीएम मोदी आज ही सिंगापुर भी जाएंगे।

बता दें कि मोदी ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि, “महामहिम सुल्तान हाजी हसनअल बोल्किया से मिलकर खुशी हुई। हमारी बातचीत व्यापक थी और इसमें हमारे देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के तरीके शामिल थे। हम व्यापार और वाणिज्यिक संबंधों का विस्तार करने जा रहे हैं।” वहीं अधिकारियों ने कहा कि,” मोदी की ऐतिहासिक यात्रा दोनों देशों के बीच 40 साल के राजनयिक संबंधों में महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।” इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक की तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखा कि, “ब्रुनेई भारत की ‘एक्ट ईस्ट’ नीति और भारत-प्रशांत के उसके विजन में अहम भागीदार है।”

About Post Author