यूक्रेन के पहले आधिकारिक दौरे पर पीएम मोदी, जेलेंस्की से करेंगे चौथी मुलाकात

KNEWS DESK, भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूक्रेन के दौरे पर हैं। वह वलोडिमिर जेलेंस्की से चौथी बार मुलाकात करने वाले हैं। जेलेंस्की से यूक्रेन में मोदी की यह पहली आधिकारिक मुलाकात होगी।

यूक्रेन के पहले आधिकारिक दौरे पर पीएम मोदी, जेलेंस्की से 4 साल में होगी चौथी मुलाकात, जानें क्यों खास है ये विजिट - Fourth meeting with Zelensky in 4 years know why

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के बीच कई मुलाकातें हो चुकी हैं लेकिन अब दोंनो नेताओं के बीच यह पहली आधिकारिक मुलाकात होगी, जिसमें वह कई अहम मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि मोदी इस समय पोलैंड दौरे पर हैं और गुरुवार को वह पोलैंड में ही रुकेंगे। इसके बाद वह 23 अगस्त को यूक्रेन के लिए रवाना होंगे। ऐसा पहली बार हो रहा जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री यूक्रेन की यात्रा पर जा रहा है। कीव और नई दिल्ली के बीच राजनयिक संबंध 30 साल पहले यानी 1994 में स्थापित गए थे। वहीं पीएम मोदी की ये यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध का माहौल और तेज हो गया है। पीएम मोदी का यूक्रेन दौरा बेहद खास माना जा रहा है और इससे भी अधिक खास है उनकी यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात। इसके अलावा इससे पहले दोनों देशों के नेता किसी अन्य देश में किसी अन्य मंचों पर ही मिले हैं। जबकि इस बार पीएम मोदी जेलेंस्की के बुलावे पर ही यूक्रेन जा रहे हैं।

About Post Author