PM Modi Oath ceremony: ‘मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी…’ तीसरी बार पीएम पद की नरेंद्र मोदी ने ली शपथ, पीएम मोदी के बाद अमित शाह और राजनाथ सिंह ने ली शपथ

KNEWS DESK- नरेंद्र मोदी ने आज तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। राजनाथ सिंह ने तीसरी बार मोदी 3.0 कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली। साथ ही अमित शाह ने भी कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली।

राजनाथ सिंह ने कैबिनेट में मंत्री पद की ली शपथ 

राजनाथ सिंह ने तीसरी बार मोदी 3.0 कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली है। बता दें कि राजनाथ सिंह पिछली सरकार में रक्षा मंत्री थे।

अमित शाह ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर ली शपथ 

अमित शाह ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली। बता दें कि पिछली सरकार में अमित शाह केंद्रीय गृहमंत्री थे।

एनडीए सहयोगी नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू शपथ ग्रहण समारोह में शामिल

एनडीए के सहयोगी जेडी(यू) के नीतीश कुमार और टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हैं। टीडीपी के राम मोहन नायडू और जेडी(यू) के ललन सिंह, संजय झा और राम नाथ ठाकुर, निवर्तमान मंत्री राजनाथ सिंह भी समारोह में शामिल हैं।

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे सहित भारत के पड़ोस और हिंद महासागर क्षेत्र के शीर्ष नेता इस समारोह में शामिल हैं। बांग्लादेश की राष्ट्रपति शेख हसीना और सेशेल्स के उप-राष्ट्रपति अहमद अफीफ भी हैं। देश और उसके पड़ोस के नेताओं के अलावा, ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग और स्वच्छता कार्यकर्ता भी शामिल हैं। कैबिनेट में शामिल मंत्री अमित शाह, गजेंद्र सिंह शेखावत, नितिन गडकरी, किरण रिजिजू, निर्मला सीतारमण, जीतन राम मांझी, हरदीप सिंह पुरी, एस. जयशंकर, गिरिराज सिंह शपथ समारोह में शामिल हैं। विदेशी नेताओं में मुइज्जू की यात्रा इसलिए ज्यादा महत्वपूर्ण हो गई है, क्योंकि ये भारत और मालदीव के बीच संबंधों में तनाव की पृष्ठभूमि में हुई है। पिछले साल 17 नवंबर को द्वीपीय देश के राष्ट्रपति बनने के बाद मुइज्जू की ये पहली भारत यात्रा है।

शपथ ग्रहण समारोह में शाहरुख, अडानी, अंबानी शामिल

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान, अभिनेत्री रवीना टंडन, उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और दक्षिण भारत के स्टार रजनीकांत उन गणमान्य व्यक्तियों में शामिल हैं जो राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने अपने पास रखे ये 4 मंत्रालय

1.वित्त मंत्रालय

2.विदेश मंत्रालय

3.गृह मंत्रालय

4.रक्षा मंत्रालय

शपथ ग्रहण में शामिल कई ट्रांसजेंडर

पूरे भारत से ट्रांसजेंडर समुदाय के कई सदस्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हैं। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भोपाल, कानपुर, पश्चिम बंगाल और देश के दूसरे हिस्सों से ट्रांसजेंडर समुदाय के कई सदस्य राष्ट्रीय राजधानी आए हैं।

जी किशन रेड्डी बने केंद्रीय मंत्री

जी किशन रेड्डी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि “माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी का आभारी हूँ कि उन्होंने मंत्रिपरिषद में कैबिनेट मंत्री के रूप में नियुक्ति के लिए माननीय राष्ट्रपति को मेरा नाम सुझाया। मुझ पर आपका भरोसा और विश्वास आपके विकसित भारत के सपने के प्रति मेरे समर्पण को और बढ़ाता है।”

https://x.com/kishanreddybjp/status/1799754186609050021

ये भी पढ़ें-  कंगना रनौत का पुराना पोस्ट हो रहा वायरल, एक्ट्रेस ने विल स्मिथ के थप्पड़ कांड का किया था सपोर्ट, लोग बोले- ‘Hypocrisy की भी हद…’

About Post Author