संसद में सोनिया गांधी से मिले पीएम मोदी, जानिए दोनों नेताओं में क्या हुई चर्चा?

KNEWS DESK…संसद के मानसून सत्र में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुलाकात हुई। इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच कुछ देर तक चर्चा हुई। चर्चा के दौरान सोनिया ने  मोदी से मणिपुर यौन उत्पीड़न के मुद्दे पर सदन में चर्चा कराने की मांग की है। सोनिया की मांग पर पीएम ने कहा कि ठीक है हम इसे देखेंगे ।

आपको बता दें कि मानसून सत्र शुरू हो गया जहां मणिपुर मामले को लेकर पहले ही दिन सदन में काफी हंगामा मचा रहा है।  जहां मणिपुर मामले को लेकर पीएम मोदी ने काफी दुख जताया है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी  ने बताया कि सदन की बैठक शुरू होने से कुछ देर पहले प्रधानमंत्री पीएम मोदी सदन में सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्यों की गैलरी में गए और नेताओं का अभिवादन किया. जब वह विपक्षी दीर्घा के पास पहुंचे तो उनकी सोनिया गांधी से संक्षिप्त बातचीत हुई। संसद सत्र के पहले दिन आमतौर पर नेता एक-दूसरे को बधाई देते हैं।

सोनिया गांधी ने – मणिपुर हिंसा पर चर्चा की मांग

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि वह मणिपुर मुद्दे पर संसद में चर्चा चाहती हैं। उन्होंने कहा कि PM मोदी ने  सोनिया गांधी से इसकी कल्पना नहीं की होगीसोनिया की बात सुनकर PM मोदी ने कहा कि ठीक है। हम देखेंगे। आज से संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है। मणिपुर की विभत्स घटना पर सोनिया की मांग एक तरह से विपक्ष की मांग बन गई है।

मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ है इसके लिए दोषियों को कभी माफी नहीं-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराए जाने की घटना पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यह घटना किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मनाक है और इसने पूरे देश को शर्मसार किया है। संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने देशवासियों को विश्वास दिलाया कि इस मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और कानून की सख्ती से एक के बाद एक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा मणिपुर की बेटियों के साथ जो कुछ भी हुआ है इसके लिए दोषियों को कभी क्षमा नहीं किया जा सकता है।

 

About Post Author