गुजरात के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, अहमदाबाद-भुज के बीच देश की पहली वंदे मेट्रो और कई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

KNEWS DESK – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम अहमदाबाद पहुंचे। वे आज यानि सोमवार को देश की पहली ‘वंदे मेट्रो’ ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही वे कई और परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे।

गुजरात के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, देश की पहली वंदे मेट्रो सर्विस को दिखाएंगे  हरी झंडी - PM Modi arrived on visit to Gujarat will flag off country first Vande  Metro
शपथ लेने के बाद पीएम मोदी का अपने गृह राज्य का ये पहला दौरा

आपको बता दें कि जून में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद पीएम मोदी का अपने गृह राज्य का ये पहला दौरा है। राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया।  बता दें कि आज भुज और अहमदाबाद के बीच देश की पहली ‘वंदे मेट्रो’ ट्रेन के अलावा वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री के और कार्यक्रमों में गांधीनगर में ‘री-इन्वेस्ट 2024’ की शुरुआत और अहमदाबाद में 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास शामिल है।

prime minister modi reached gujaratwill flag off vande metro train on  monday - Prabhasakshi latest news in hindi
पीएम मोदी अहमदाबाद और गांधीनगर को जोड़ने वाली मेट्रो रेल सेवा के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे और मेट्रो ट्रेन की सवारी करेंगे। जिन वंदे भारत ट्रेनों को प्रधानमंत्री हरी झंडी दिखाएंगे, उनका संचालन कोल्हापुर-पुणे, पुणे-हुबली, नागपुर-सिकंदराबाद, आगरा कैंट से बनारस और दुर्ग से विशाखापत्तनम समेत कई अलग-अलग मार्गों पर किया जाएगा। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से जारी प्रेस रीलीज के मुताबिक, 20 डिब्बे वाली पहली वंदे भारत ट्रेन वाराणसी और दिल्ली के बीच चलेगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.