नागपुर में वीर सावरकर पुस्तक के विमोचन के दौरान नितिन गडकरी ने कही बड़ी बात

KNEWS DESK…. केंदीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को हिंदुत्व विचारक वी.डी. सावरकर समज सुधारक और देशभक्त थे। जोकि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्कूली पाठ्यक्रम से उनके और RSS के संस्थापक के.बी.हेडगेवार के बारे में अध्यायों को हटाया जा रहा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी यहां  ‘वीर सावरकर’ पुस्तक के विमोचन के अवसर पर बोल रहे थे।

दरअसल आपको बतो दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर में वीर सावरकर पुस्तक के विमोचन के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे हुए थे। जहां पर उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के लिए सब कुछ न्यौछावर करने वाले एक व्यक्ति और उसके परिवार को अपमान सहना पड़ा। गडकरी ने कहा कि सावरकर ने कहा था कि हिंदुत्व सर्व समावेशी और जातिवाद व सांप्रदायिकता से मुक्त है। उन्होंने कहा, “सावरकर समाज सुधारक थे और वह हमारे लिए एक आदर्श हैं।”

नितिन गडकरी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि डॉ. हेडगेवार और सावरकर को स्कूली पाठ्यक्रम से हटाया जा रहा है और “इससे दर्दनाक कुछ भी नहीं है।” उल्लेखनीय है कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने हाल ही में स्कूली पाठ्यपुस्तकों से सावरकर और हेडगेवार से संबंधित अध्याय हटा दिए थे।

About Post Author