“मैं भक्त हूँ और 140 करोड़ भारतीयों को अपना ईश्वर मानता हूं” – पीएम मोदी

Knews Desk, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 मई को एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि वह 140 करोड़ भारतीयों को अपना ईश्वर मानते हैं और उन्हें परमात्मा ने देशवासियों की सेवा के लिए भेजा है। उन्होंने कहा, “भगवान ने मुझे एक उद्देश्य के लिए बनाया है। मैं भक्त हूँ, मैं ईश्वर को नहीं देख सकता, इसलिए मैं 140 करोड़ भारतीयों को अपना ईश्वर मानता हूं”। 

जब उनसे पूछा गया कि वह दिन-रात कैसे काम करते हैं और कभी थकते नहीं हैं, तो प्रधानमंत्री ने कहा कि यह  शक्ति मुछे परमात्मा द्वारा दी गयी है। उन्होंने आगे कहा, “पहले मुझे लगता था कि यह जैविक है, लेकिन मैंने महसूस किया है कि ऊर्जा भगवान से आती है। मुझे ईश्वर ने देशवासियों के सपने पूरे करने और उनकी सेवा करने के लिए भेजा है” ।

साक्षात्कार के दौरान, पीएम मोदी ने भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए का लोकसभा चुनाव जीतने पर आत्मविश्वास जताया, मोदी ने आगे कहा कि “मोदी इस चुनाव में नहीं लड़ रहे हैं, भारत के 140 करोड़ लोग लड़ रहे हैं”। जब उनसे पूछा गया कि उन्हें जीत के लिए इतना आत्मविश्वास क्यों हैं, तो पीएम मोदी ने कहा, “पहली बात, डरने और घबराने  जैसे शब्द मेरे शब्दकोष में नहीं है। और दूसरी बात, मैंने जीवन भर तपस्या की है। हर पल, मैंने देश के लिए मेहनत की है। मैंने भारत के लोगों के लिए दिन-रात काम किया है क्योंकि मुझे पता है कि वे बेहतर भविष्य के हकदार हैं।” 

उन्होंने काग्रेंस पर तंज कसते हुए कहा  कि भारत के लोगों के साथ 60-70 सालों तक अन्याय किया गया है। “जब कोई उनके आंसू पोंछता है, उनके लिए शौचालय बना देता है, तो वे इसे नहीं भूल पाते। कोविड-19 महामारी के दौरान, हमारी सरकार ने सुनिश्चित किया कि कोई भूखा न सोए। एक सरकार थी जिसने कहा था कि गोदामों में अनाज है, लेकिन उसे बाँट नहीं पाई। और हमारी सरकार है जो किसी भी रसोई की आग न बुझने देने के लिए सकंल्पित  है”।

कल सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने गंगा के किनारे दशाश्वमेध घाट पर आराधना करने के बाद अपना निर्वाचन पत्र अपने मतदाता क्षेत्र वाराणसी से दाखिल किया। 2019 के लोकसभा चुनाव में, प्रधानमंत्री ने इस सीट पर 6,74,664 वोटों से जीत हासिल की और वोटों का 63.6 प्रतिशत का हिस्सा प्राप्त किया। निर्वाचन दाखिल करने के बाद, पीएम मोदी ने वाराणसी में एक रोड शो को संबोधित करने के बाद, काशी विश्वनाथ मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। वाराणसी में वोटिंग लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में 1 जून को होगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.