खोखली धमकियां मुझ पर काम नहीं करेंगी, संसद में जय फिलिस्तीन का नारा लगाने पर बोले AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी

KNEWS DESK-  एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार यानी आज कहा कि संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू की खोखली धमकियां मुझ पर काम नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें जो करना है करने दीजिए। मैंने भी थोड़ा संविधान पढ़ा है। ये खोखली धमकी मुझ पर काम नहीं करेगी।

दरअसल, 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन एआईएमआईएम के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शपथ ग्रहण के बाद जय फिलिस्तीन का नारा लगाया था।
जिससे सत्ता पक्ष में हंगामा मच गया और अध्यक्ष ने आदेश दिया कि टिप्पणी को हटा दिया जाए। बाद में संसद के बाहर मीडिया से किरेन रिजिजू ने मंगलवार को कहा कि उन्हें फिलिस्तीन के बारे में कुछ सदस्यों से शिकायतें मिली हैं और वे उन टिप्पणी से संबंधित नियमों की जांच करेंगे।

क्या रद्द होगी असदुद्दीन ओवैसी की संसद सदस्यता?

इस समय ये सवाल बहुत उठ रहा है कि क्या असदुद्दीन ओवैसी की संसद सदस्यता रद्द होगी क्योंकि हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में शपथ के दौरान फिलिस्तीन के समर्थन में नारा लगाया और यहीं से ये विवाद शुरू हो गया। जिसके बाद वकील हरिशंकर जैन ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से इसकी शिकायत की है और उनकी संसद सदस्यता रद्द किए जाने की मांग भी की है। तो वहीं दूसरी ओर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैंने सिर्फ इतना कहा है कि जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन…फिलिस्तीन का जिक्र करना कैसे खिलाफ है, संविधान में प्रावधान दिखाएं। इस मामले पर बीजेपी नेता जी किशन रेड्डी ने कहा कि इस देश की संसद में शपथ लेने के दौरान जय फिलिस्तीन का जो नारा लगाया गया वो पूरी तरह से गलत है। एक तरफ संविधान की बात करते हैं और दूसरी तरफ संविधान के खिलाफ नारेबाजी करते हैं।

ये भी पढ़ें-  लगातार दूसरी बार लोकसभा के अध्यक्ष बने ओम बिरला, ध्वनि मत से चुने गए

About Post Author