Gorakhnath Temple Attack: यूपी से नेपाल बॉर्डर तक छापेमारी, मुर्तजा के ISIS से जुड़ा कनेक्शन

गोरखनाथ मंदिर पर हमले को लेकर अब आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी का ISIS के साथ आतंकी कनेक्शन सामने निकल कर आया है. यूपी एटीएस लगातार मुर्तजा से पूछताछ कर रही है और उससे मिली जानकारी के अनुसार उसके सहयोगियों की धरपकड़ में जुटी हुई है. एटीएस यूपी से लेकर नेपाल बॉर्डर तक लगातार छापेमारी कर रही है.

छापेमारी कर दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

मिली जानकारी के अनुसार एटीएस की टीम ने नेपाल सीमा से सटे नौतनवा में स्थानीय पुलिस के सहयोग से एक गेस्ट हाउस में छापेमारी कर दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है.

सूत्रों के मुताबिक़ मुर्तज़ा के मोबाइल की कॉल डिटेल से पता चला है कि मुर्तजा का सहारनपुर के अब्दुल रहमान के संपर्क में था जिसे एटीएस ने हिरासत में ले लिया है. घटना के दिन दोनों के बीच बातचीत हुई थी. यही नहीं दोनों के बीच रोजाना कई बार बात होती थी और दोनों ने एक साथ नेपाल की यात्रा भी की थी.

स्लीपर सेल होने का दावा

वहीं करीब 13 दिन पहले आतंकी संगठन ISIS ने एक वीडियो और तस्वीरें जारी कर ये दावा किया था कि भारत में ISIS के चार स्लीपर सेल काम कर रहे हैं. तस्वीरों में आतंकी हाथ में उसी तरह के हथियार लिए हुए दिख रहे हैं, जिस तरह के हथियार लेकर मुर्तजा गोरखनाथ मंदिर पहुंचा था और सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया था.

ISIS से जुड़े देखता था वीडियो

मुर्तजा ISIS से जुड़े वीडियो देखता था. अब जांच एजेंसियां इस हमले के ISISI कनेक्शन की जांच कर रही हैं. इतना ही नहीं पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुर्तजा एक व्हाट्सएप ग्रुप चलाता था. इस ग्रुप में यूपी के साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों से लेकर नेपाल तक लोग जुड़े हुए थे. एटीएस की टीम ने ग्रुप के सदस्यों की पड़ताल कर उनकी धरपकड़ की शुरुआत कर दी है.

About Post Author