दिल्ली पुलिस ने साढ़े तीन करोड़ रुपये के 318 आईफोन किए जब्त, दो आरोपित गिरफ्तार

KNEWS DESK- दिल्ली पुलिस ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी के 311 आईफोन बरामद किए। बता दें कि वसंत कुंज नॉर्थ थाना की पुलिस टीम ने करोड़ों के मोबाइल चोरी करने का खुलासा करते हुए 18 घंटे के अंदर दिल्ली और पंजाब में छापा मारकर साढ़े तीन करोड़ के 318 मोबाइल बरामद किए और दो लोगों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने मंगलवार को ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपितों की पहचान दिल्ली के बामनोली गांव निवासी मनदीप सिंह और हरियाणा के पंचकूला निवासी सचिन के रूप में हुई है।

17 जून को रामेश्वर सिंह की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई थी। उनके दिल्ली के महिपालपुर में बने गोदाम से नए एप्पल आईफोन चोरी होने की बात सामने आई थी। डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि 320 मोबाइल मुंबई से दिल्ली आ रहे थे। जिस गाड़ी से मोबाइल को लाया गया था, उसका ड्राइवर मनदीप ने प्लान बनाया और फिर गाड़ी को बामनोली इलाके में ले गया। वहां से मोबाइल को निकालकर दूसरे जगह पर छुपाकर रख दिया और फिर उस गाड़ी को समालखा इलाके में छुपाकर रख दिया और वहां से फरार हो गया। उसके बाद मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया।

एसीपी सत्यजीत सरीन की देखरेख में एसएचओ राजीव कुमार की टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस ने पहले मनदीप को गिरफ्तार किया गया और फिर उससे पूछताछ हुई, तो सचिन को भी पकड़ा गया। इसकी प्लानिंग मनदीप ने की थी, लेकिन बाकी का प्लान, उसको छुपाने और रहने के लिए जगह सचिन ने दी थी। पुलिस ने बताया कि सचिन बेलदारी का काम करता था और मनदीप पांच साल से ड्राइविंग कर रहा था।

ये भी पढ़ें-  अर्जुन एरिगैसी ने स्टीफन अवग्यान मेमोरियल शतरंज खिताब जीता, लाइव रेटिंग में हुआ बड़ा फायदा

About Post Author