Cryptocurrency Prices: यूक्रेन-रूस जंग से शेयर बाजार के बाद क्रिप्टोकरेंसी में भी आई गिरावट, 5.83% गिरा Bitcoin

Cryptocurrency Prices: यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से ही जहां शेयर बाजार में लगातार गिरावट देखने को मिली है तो वहीं क्रिप्टोकरेंसी के मार्केट में भी निवेशकों को काफी नुकसान झेलना पड रहा है। मंगलवार को क्रिप्टो बाजार में कई क्रिप्टोकरेंसीज़ में गिरावट दर्ज हुई है, सबसे पॉपुलर कॉइन Bitcoin आज 5% से ज्यादा गिर गया।

बता दे, पिछले हफ्ते बिटकॉइन में अच्छी तेजी दर्ज की गई थी, लेकिन इस हफ्ते कॉइन दबाव में चल रहा है. एक-दो क्रिप्टो को छोड़कर पूरा क्रिप्टो चार्ट लाल निशान में था। वर्तमान में बिटकॉइन की कीमत 39,700 डॉलर (लगभग 29 लाख रुपये) के आसपास चल रही है।

दोपहर में क्रिप्टो में 5.83 फीसदी की हुई गिरावट-

मंगलवार की दोपहर 12 बजे के आसपास इस क्रिप्टो में 5.83 फीसदी की गिरावट चल रही थी और CoinSwitch पर इसकी कीमत 29.30 लाख के आसपास चल रही थी. इंटरनेशनल एक्सचेंजेज़ पर भी बिटकॉइन में इतनी ही गिरावट दर्ज हो रही थी. Coinbase पर कॉइन की कीमत 27 लाख के आसपास चल रही थी।

Ethereum में भी आई गिरावट-

अगर दूसरे कॉइन्स की बात करें तो Ethereum की कीमतों में मंगलवार दोपहर लगभग 8 फीसदी की गिरावट दर्ज हो रही थी. 7.80 फीसदी गिरकर ईथर 2 लाख रुपये की कीमत के पास आ गया है.  Tether, USD Coin को छोड़कर हर क्रिप्टो लाल निशान में दिख रहा था. Binance Coin 8 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज कर रहा था।

About Post Author