Birbhum Case: बीरभूम हिंसा पर हुए बवाल पर पश्चिम बंगाल के बीजेपी सांसदों से मिलेंगे PM Modi

पश्चिम बंगाल विधानसभा में बीरभूम हिंसा को लेकर भाजपा और टीएमसी विधायकों के बीच हाथापाई हुई है। बंगाल की ताजा स्थिति को लेकर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल बीजेपी के सांसदों के साथ बैठक करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मार्च को नाश्ते पर पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों से मिलेंगे। पीएम मोदी और सांसदों के बीच बैठक बुधवार सुबह नई दिल्ली में 7 लोक कल्याण मार्ग पर होगी।

बीजेपी सांसदों ने संसद भवन में दिया धरना

वहीं, विधानसभा में मारपीट करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी सांसदों ने सोमवार को संसद भवन परिसर में गांधी प्रतिमा के पास धरना देकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की. बीजेपी ने लोकसभा में भी यह मामला उठाते हुए केंद्र सरकार के हस्तक्षेप करने की मांग की. संसद भवन में गांधी प्रतिमा के पास धरना देते हुए पश्चिम बंगाल से जुड़े बीजेपी सांसदों ने जमकर ममता सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. बीजेपी विधायकों पर हमला करने का आरोप लगाते हुए सांसदों ने केंद्र सरकार से कार्रवाई करने की भी मांग की.

क्या था मामला

यह बैठक बीरभूम हिंसा की पृष्ठभूमि में हो रही है, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। टीएमसी नेता भादू शेख की हत्या के बाद हिंसक भीड़ ने कथित तौर पर पेट्रोल बमों से घरों में आग लगा दी, जिसके बाद रामपुरहाट इलाके में दो बच्चों सहित पीड़ितों को जला दिया गया था। पीड़ितों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि जिंदा जलाने से पहले महिलाओं और बच्चों को बुरी तरह पीटा गया था। भीषण नरसंहार के बाद सोमवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में भाजपा और टीएमसी विधायकों के बीच उस समय हाथापाई हो गया, जब भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घटना का विरोध करने का प्रयास किया। इस हाथापाई में पार्टी के कई नेता घायल हो गए हैं।

About Post Author