पेरिस पैरालंपिक में अवनी लेखरा ने जीता स्वर्ण पदक, दो गोल्ड अपने नाम करने वाली पहली भारतीय महिला बनीं एथलीट

KNEWS DESK- पेरिस पैरालंपिक में अवनी लेखरा ने भारत के नाम गोल्ड मेडल कर दिया है। अवनी लेखरा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल की स्पर्धा में गोल्ड अपने नाम कर लिया। अवनी ने टोक्यो पैरालंपिक में भी देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था।

Paris Paralympics: पेरिस पैरालंपिक में भारत का डबल धमाके से आगाज, अवनि लेखरा ने साधा गोल्ड पर निशाना, मोना अग्रवाल को ब्रॉन्ज - paris paralympics 2024 Avani Lekhara ...

पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारतीय पैरालंपिक निशानेबाज अवनी लेखरा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर देश के नाम गोल्ड मेडल जीत लिया है। इससे पहले भी उन्होंने टोक्यो पैरालंपिक में भी देश को स्वर्ण पदक दिलाया था। अवनि ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल (SH1) स्पर्धा में 30 अगस्त को स्वर्ण पदक जीता। 22 साल की अवनि ने फाइनल में 249.7 अंक बनाए, जो एक पैरालंपिक रिकॉर्ड है। इस रिकॉर्ड के साथ उन्होंने अपना ही पिछला रिकॉर्ड 249.6 तोड़ दिया।वहीं मोना अग्रवाल, जो स्वर्ण पदक के राउंड में जगह नहीं बना सकीं और 228.7 के फाइनल स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता।

इस जीत के बाद अवनी ने कहा कि,”अपने देश के लिए एक और स्वर्ण पदक जीतना और अपने खिताब का बचाव करके बहुत अच्छा लग रहा है। पोडियम पर मोना अग्रवाल का पहुंचना बहुत बड़ी प्रेरणा है।”

ये भी पढ़ें-  Yamaha की MT-09 भारत में हो सकती है लॉन्च! जानिए नई स्ट्रीट नेकेड बाइक के बारे में सबकुछ

About Post Author