लखनऊ सुपर जायंट्स के युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी चला बल्ला, महेंद्र सिंह धोनी की तरह छक्का जड़ जिताया मैच

नई दिल्ली:  आईपीएल 2022 का 15वां सीजन शुरू हो चुका है। गुरुवार यानी 7 अप्रैल को खेले गये मैंच में लखनऊ सुपर जायंट्स के युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। 22 साल के इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने मौजूदा सीजन में जिस तरह का संयम दिखाया है, उसकी चौतरफा वाहवाही हो रही है। बदोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल (IPL) के 15वें मैच में छक्का जड़कर टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

इस होनहार बल्लेबाज के छक्के को देख फैंस को महेंद्र सिंह धोनी याद आ गए, जिन्होंने कई मौकों पर टीम को इसी अंदाज में जीत दिलाई है। बदोनी ने लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत दिलाने के बाद विराट कोहली के अंदाज में जश्न मनाया।

आयुष बदोनी जब क्रीज पर आए, उस समय उनकी टीम को जीत के लिए पांच गेंदों पर 5 रन की जरूरत थी. 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर शार्दुल ने बदोनी को रन नहीं लेने दिया. तीसरी गेंद पर बदोनी ने गेंद को चार रन के लिए बाउंड्री के दर्शन करा दिए. इसके बाद स्कोर बराबर हो चुका था. चौथी गेंद आयुष बदोनी ने एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से गेंद को छक्के के लिए बाउंड्री के पार भेजकर अपनी टीम को 2 गेंद बाकी रहते धमाकेदार जीत दिला दी।

कैसा है आयुष बदोनी का सफऱ-

दिल्ली के रहने वाले आयुष बदोनी ने अपने डेब्यू आईपीएल मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी. विषम परिस्थितियों में क्रीज पर उतरकर 41 गेंदों पर 54 रन की पारी खेलने वाले आयुष की इस पारी की जमकर प्रशंसा हुई थी. आयुष के इस बेहतरीन प्रदर्शन को देखकर सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल भी गदगद हैं. राहुल ने कहा कि इस युवा बल्लेबाज ने मुश्किल परिस्थितियों में गजब का संयम दिखाया है।

About Post Author