बीरभूम हत्याकांड की जांच कर रही बीजेपी की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने जेपी नड्डा को सौंपी रिपोर्ट, जानें क्या है रिपोर्ट ?

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल के वीरभूम ज़िले में कथित तौर पर 10 लोगों को जिंदा जलाने के मामले में बीजेपी की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंप दी। फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल में माफिया सरकार के तंत्र में घुसे हुए हैं और वहां पर कानून व्यवस्था की स्थिति इतनी खराब है कि लोग अपने घरों को छोड़कर जाने को मजबूर हैं।

फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने यह भी कहा है कि, जब वह पश्चिम बंगाल गए तो राज्य का एक भी पुलिस का अधिकारी या कर्मचारी उनको रिसीव करने के लिए नहीं आया। इस रिपोर्ट में यह बताया गया है पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है। गांव में हत्याकांड राज्य प्रायोजित जबरन वसूली गुंडा टैक्स कट मनी का नतीजा है और इसके अवैध लाभार्थियों के बीच प्रतिद्वंद्विता भी है. इसलिए केंद्र सरकार को इस पूरे मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

कमेटी रिपोर्ट के अनुसार-

पश्चिम बंगाल में लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने पर जोर दिया गया है. पश्चिम बंगाल की स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा गया है कि वहां पर हालात बेहद खराब हैं। राजनीतिक हिंसा लगातार जारी है और इसमें लोकल प्रशासन की उदासीनता और सहभागिता शामिल है।

कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में आरोप लगाते हुए कहा कि, सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं ने कमेटी के सदस्यों को घटनास्थल पर जाने से रोकने का प्रयास किया और लोकल पुलिस ने भी कोई सहयोग नहीं किया।

About Post Author