न हीरा, न मोती, चाकलेट पर डकैती

LUCKNOW यूपी राजधानी लखनऊ में एक अजीबोगरीब डकैती पड़ी हैं। डकैतों ने एक चाकलेट गोदाम पर धावा बोलकर 17 लाख रूपये मूल्य की प्रीमियम चाकलेट पर हाथ साफ किया है। जिन चाकलेट को लूट गया है वह कैडबरी ब्रांड की प्रीमियम कैटेगरी की चाकलेट है। कैडबरी सिल्क, कैडबरी नट और दूसरे प्रीमियम बा्रड की चाकलेट को लूटा गया है। अक्सर लूट-पूट की घटनाओं में हीरे, मोती, कैश, सोना चांदी आदि को लूटा जाता है लेकिन यह पहली ऐसी घटना है जहां सिर्फ चाकलेट पर हाथ साफ किया गया है।

कैडबरी डीलर सिद्धू ने बताया कि वह पिछले 8 वर्षों से इस ट्रेड में बिजनेस कर रहे हैं। ग्रांउड फ्लोर पर उनका गोदाम है। फर्स्ट फ्लोर पर वह परिवार के साथ रह रहे थे। अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपना मकान को चेंज किया है लेकिन गोदाम वही पर था। डकैत इतने शातिर थे कि उन्होंने चाकलेट को लूटा और सीसीटीवी डीवीआर भी अपने साथ ले गये। आप को बता दें कि यह लूट इतनी आसान नहीं थी। लुटेरे अपने साथ कोई बड़ा वाहन भी लाये थे जिसमें माल भरकर ले गये।

पुलिस ने इस अनोखी डकैती को हल करने के लिए दो टीमों का गठन किया है। घटना घटित हुए चार दिन से ज्यादा का समय गुजर गया है लेकिन लुटेरों तक अभी पुलिस नहीं पहुंच सकी है। अब बात तफ्तीश की। यह कोई आटा/सोना/ चांदी या फिर कैश की लूट नहीं है यहां खालिस चाकलेट को लूटा गया है। और इतनी चाकलेट कोई आराम से बैठकर खा नहीं सकता। जाहिर सी बात है इस चाकलेट को चोर बाजार के जरिये मार्केट में बेचा जाएगा। बस यही से वह लुटेरे पुलिस की गिरफ्त में आ सकते हैं। पुलिस ने अपना जाल बिछा दिया है। जिसके गोदाम पर डकैती पड़ी है वह भी इस इतंजार में है कि घटना का खुलासा हो और पता चले कि आखिर वह तुर्रम कौन है जिसने इस हरकत को अंजाम दिया है।