भारत में 2 सितंबर को Tata Curvv ICE होगी लॉन्च, ADAS जैसे फीचर्स से हौगी लैस

KNEWS DESK – टाटा मोटर्स भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में अपनी नई क्रांति लेकर आ रही है। कंपनी ने हाल ही में घोषणा की है कि वह 2 सितंबर को अपने बहुप्रतीक्षित मॉडल Tata Curvv ICE को लॉन्च करने जा रही है। यह वही मॉडल है, जिसका इलेक्ट्रिक वर्जन इस महीने की 7 अगस्त को बाजार में उतारा गया था। Tata Curvv ICE पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी और इस मॉडल के जरिए टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में एक नई पहचान बनाने के लिए तैयार है।

Tata CURVV | Shaped to Stun - YouTube

Tata Curvv ICE: एक्सटीरियर डिज़ाइन

Tata Curvv ICE का एक्सटीरियर डिजाइन काफी आकर्षक और मॉडर्न है। यह नई एटलस प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जिससे इसकी संरचना को मजबूती और स्थिरता मिलती है। दोनों वेरिएंट्स के फ्रंट ग्रिल के ऊपर एक स्लीक LED DRL बैंड दिया गया है, जो गाड़ी को एक प्रीमियम और आधुनिक लुक देता है। इंडिकेटर सहित सभी लाइटिंग LED में दी गई हैं, जिससे रात में ड्राइविंग करना और भी सुरक्षित और आसान हो जाता है। फ्रंट नोज़ में एयर वेंट, क्रोम एम्बेलिशमेंट, फ्रंट सेंसर और कैमरे जैसे फीचर्स इसे और भी एडवांस बनाते हैं।

कूप की सिग्नेचर स्लोपिंग रूफलाइन, प्रीमियम फ्लश डोर हैंडल, और 18-इंच के एलॉय व्हील्स इस गाड़ी के लुक को और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाते हैं। पीछे की तरफ रूफ स्पॉइलर के साथ कनेक्टेड एलईडी टेल लाइट्स दी गई हैं, जो गाड़ी को पीछे से भी एक बेहद खूबसूरत लुक देती हैं।

Tata Curvv ICE: इंटीरियर और कंफर्ट

Tata Curvv ICE का इंटीरियर भी बेहद शानदार है और इसे चार बेसिक वैरिएंट्स में पेश किया जा सकता है: स्मार्ट, प्योर, क्रिएटिव और एक्म्पलिश्ड। इंटीरियर का थीम डुअल-टोन बरगंडी और ब्लैक कॉम्बिनेशन में होगा, जो इसे एक रिच और प्रीमियम लुक देता है।

इसमें चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto के साथ 12.3-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नौ-स्पीकर JBL साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल होंगे। साथ ही, वायरलेस फोन चार्जर और वेंटिलेटेड इलेक्ट्रिक पावर्ड सिक्स-वे ड्राइवर सीट भी उपलब्ध होगी, जिसमें टू-स्टेप रिक्लाइन फंक्शन दिया गया है।

सेफ्टी के मामले में भी Tata Curvv ICE पीछे नहीं है। इसमें 360-डिग्री कैमरा, लेवल 2 ADAS, छह एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, सभी चार डिस्क ब्रेक्स, TPMS और ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Tata Curvv ICE: इंजन और प्रदर्शन

Tata Curvv ICE को तीन इंजन ऑप्शंस के साथ पेश किया जा सकता है। ये इंजन ऑप्शंस इसके प्रदर्शन को और भी उत्कृष्ट बनाते हैं।

  • 1.2-लीटर TGDI टर्बो पेट्रोल इंजन, जो 123bhp पावर और 225Nm टॉर्क जनरेट करता है।
  • 1.2-लीटर टर्बो इंजन, जो 118bhp पावर और 170Nm टॉर्क जनरेट करता है।
  • 1.5-लीटर डीजल इंजन, जो 116bhp पावर और 260Nm टॉर्क जनरेट करता है।

इन इंजनों के साथ छह-स्पीड मैनुअल या सात-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिल सकता है। इससे ड्राइविंग का अनुभव और भी स्मूथ और आरामदायक हो जाएगा।

About Post Author