Skoda की नई कॉम्पैक्ट SUV ‘Skoda Kylaq’ टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें फीचर से लेकर लॉन्च डेट तक

KNEWS DESK – चेक रिपब्लिक की प्रसिद्ध वाहन निर्माता कंपनी Skoda ने हाल ही में अपनी नई SUV का नाम ‘Kylaq’ घोषित किया है, जिससे भारतीय बाजार में हलचल मच गई है। Skoda Kylaq नाम की यह SUV मीडिया की सुर्खियों में तब आई, जब इसे टेस्टिंग के दौरान पुणे के आसपास देखा गया।

Upcoming Skoda Subcompact SUV to be Called Kylaq - autoX

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Skoda Kylaq

हाल ही में Skoda Kylaq को पुणे के आसपास टेस्टिंग करते हुए देखा गया, जिससे इसके कुछ फीचर्स और डिजाइन के बारे में जानकारी सामने आई है। टेस्टिंग के दौरान देखी गई यूनिट में सिंगल पेन सनरूफ, रूफ रेल्स, और शॉर्क फिन एंटीना जैसे आकर्षक फीचर्स दिखे। इसके अलावा, उम्मीद है कि Skoda इस SUV के विभिन्न वेरिएंट्स में कुछ और फीचर्स जोड़ सकती है।

डिजाइन

Skoda Kylaq का डिजाइन कंपनी की अन्य SUV मॉडलों के समान हो सकता है। इसमें Skoda Kushaq की तरह एंगुलर टेल लैंप डिजाइन और कंपनी की सिग्नेचर स्टाइल देखने को मिल सकती है। हालांकि, Skoda ने अभी तक आधिकारिक तौर पर डिजाइन और फीचर्स के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी है, लेकिन टेस्टिंग के दौरान मिली जानकारी से यह स्पष्ट होता है कि Kylaq में कंपनी की पारंपरिक डिजाइन लैंग्वेज देखने को मिलेगी।

इंजन

Skoda Kylaq के इंजन की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें 1-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो तीन सिलेंडर के साथ आएगा। इस इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्प दिए जाने की उम्मीद है। यह इंजन Skoda की अन्य कारों में भी उपयोग किया गया है, जिससे इसके प्रदर्शन की गारंटी मिलती है।

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में कड़ी टक्कर

Skoda Kylaq को कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा, जहां इसका मुकाबला Maruti Brezza, Hyundai Venue, Kia Sonet, Mahindra XUV300, और Tata Nexon जैसी पॉपुलर SUVs से होगा। इस सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बेहद कड़ी है, लेकिन Skoda Kylaq अपने डिजाइन, फीचर्स और ब्रांड की विश्वसनीयता के दम पर बाजार में अपनी जगह बनाने के लिए तैयार है।

लॉन्च डेट और संभावित कीमत

Skoda ने घोषणा की है कि Kylaq को 2025 में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे 2025 की पहली तिमाही में ही बाजार में उतारा जा सकता है। लॉन्च के समय इसकी संभावित कीमत 7.50 लाख रुपये से 8 लाख रुपये के बीच हो सकती है, जो इसे इस सेगमेंट में एक आकर्षक विकल्प बना सकती है।

About Post Author