Rolls Royce Cullinan Facelift भारत में लॉन्च, कीमत 10.50 करोड़ रुपये से शुरू

KNEWS DESK – Rolls Royce ने भारत में अपनी प्रतिष्ठित Cullinan फेसलिफ्ट एसयूवी को लॉन्च कर दिया है, जो Cullinan Series II के नाम से जानी जाएगी। इसका स्टैण्डर्ड वर्जन 10.50 करोड़ रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में उपलब्ध है, जबकि ब्लैक बैज वर्जन की कीमत 12.25 करोड़ रुपये है। यह अपडेटेड एसयूवी ग्लोबली मई 2024 में लॉन्च की गई थी, लेकिन अब यह भारतीय बाजार में एंट्री ले चुकी है।

Rolls Royce Cullinan facelift breaks cover - Overdrive

एक्सटीरियर: नई डिज़ाइन के साथ

Cullinan Series II के बाहरी डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं। इसमें एल-शेप्ड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ पतले हेडलाइट्स शामिल हैं, जो बम्पर तक फैले हुए हैं। इसके अलावा, ग्रिल को नया लुक दिया गया है, और रियर बम्पर में स्टेनलेस-स्टील स्किड प्लेट जोड़ी गई है। नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स भी एसयूवी के आकर्षण को बढ़ाते हैं।

इंटीरियर: शानदार अनुभव

Cullinan का इंटीरियर्स भी काफी शानदार हैं। डैशबोर्ड पर एक ग्लास पैनल और नया जिस्प्ले कैबिनेट दिया गया है, जिसमें एक एनालॉग वॉच और उसके नीचे स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी का छोटा वर्जन है। इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी अपडेट किया गया है, जिसमें नए ग्राफिक्स और डिस्प्ले शामिल हैं। ग्राहक अपने अनुसार पेंटवर्क को भी कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

इंजन और परफॉर्मेंस

Cullinan फेसलिफ्ट में 6.75-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 इंजन दिया गया है। स्टैण्डर्ड वर्जन में यह इंजन 571hp की पावर और 850Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि ब्लैक बैज वर्जन में पावर 600hp और टॉर्क 900Nm तक बढ़ जाता है। दोनों वर्जन में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है, जो सभी चार पहियों को पावर सप्लाई करता है।

कीमत और उपलब्धता

इस अपडेटेड Cullinan की एक्स-शोरूम कीमत मौजूदा प्री-फेसलिफ्ट मॉडल से करीब 3.55 करोड़ रुपये अधिक है, और ब्लैक बैज की कीमत अपने पूर्ववर्ती से 4.05 करोड़ रुपये अधिक है। भारत में Cullinan Series II की डिलीवरी इस साल के चौथी तिमाही से शुरू हो सकती है।

Rolls Royce Cullinan फेसलिफ्ट ने भारतीय लक्ज़री एसयूवी सेगमेंट में एक नई रिफाइनमेंट और तकनीक का मानक स्थापित किया है, जो इसे उच्च वर्ग के ग्राहकों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाता है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.