स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन और जबरदस्त माइलेज के साथ Renault पेश करेगी अपनी नयी कारें

KNEWS DESK :- भारतीय बाजार में कंपनियां बिक्री के लिए अपनी एक से बढ़ कर एक नई जबरदस्त कारें पेश करती रहती है| कार निर्माता कंपनी रेनो ने हाल में ही अपनी डीजल गाड़ियों का प्रोडक्शन बंद किया है| रेनो और निसान मिलकर 2 छोटी इलेक्ट्रिक कार सहित 6 नए मॉडल डेवलप करेगी। आइये विस्तार में आपको बताते हैं|

रेनो पेश करेगी हाइब्रिड कारें :- 

रेनो भारतीय बाजार में अपनी बिक्री को बढ़ावा देने के लिए कंपनी अपनी कारों को स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन  में पेश करेगी।यही नहीं कंपनी साल 2024-25 तक देश में इलेक्ट्रिक क्विड भी लॉन्च करेगी। कंपनी के MD वेंकटराम मामिलापल्ल ने इस बारे में जानकारी साझा की है|

कंपनी का बयान :-

कंपनी के सीईओ वेंकटराम मामिलापल्ले ने बताया कि अभी के समय में हमारे पास टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल हैं। ये इंजन इथेनॉल से चलने के लिए तैयार हैं, जो E100 फ्यूल पर भी चलेंगे। जल्द ही भारतीय बाजार के लिए हमारे पास प्लग-इन हाइब्रिड और मजबूत हाइब्रिड मॉडल होंगे और आने वाले टाइम पर हमारे लाइनअप में ईवी वाहनों की एक यूनिट होगी।

कंपनी करेगी  5,300 करोड़ रुपये का निवेश :-

रेनो और निसान दोनों कंपनियां मिलकर 2 छोटी इलेक्ट्रिक कार सहित 6 नए मॉडल बनाएगी|जिसके लिए कंपनी 5,300 करोड़ रुपये का निवेश भी कर रही है। इनमें 3 कारें निसान की और 3 रेनो की होंगी। इसमें हाइब्रिड गाड़िया भी शामिल  है। मारुति, टोयोटा और होंडा के बाद चौथी कंपनी रेनो हो जाएगी। जो देश में हाइब्रिड कारों का निर्माण करेगी। कंपनी अपनी सभी आने वाली कारों में हाइब्रिड इंजन को शामिल करेगी।

हाइब्रिड इंजन को जोड़ सकती है कंपनी :-

खबरों के अनुसार रेनो देश में अपनी सभी कारों को अपडेट करने की प्लानिंग कर रही है। अगले साल कंपनी अपनी क्विड, ट्राइबर और किगर को भी फेसलिफ्ट वेरिएंट में पेश करने वाली है। कंपनी इन तीनों कारों में हाइब्रिड इंजन को जोड़ सकती है। इसके अलावा कंपनी कूपे कार को भी लॉन्च कर सकती है।

 

 

 

 

About Post Author