MG भारत में अपनी MG Windsor EV को जल्द करेगा लॉन्च, जानिए खास फीचर्स और संभावित कीमत

KNEWS DESK – MG मोटर भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज को विस्तार देते हुए एक नई इलेक्ट्रिक कार MG Windsor EV लॉन्च करने की तैयारी में है। यह MG की तीसरी इलेक्ट्रिक कार होगी और इसे भारत में 11 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। यह कार Wuling Cloud EV पर आधारित होगी, जो ग्लोबल मार्केट में पहले से ही बेची जा रही है। MG Windsor EV भारतीय बाजार में पहले से मौजूद इलेक्ट्रिक कारों को कड़ी टक्कर देने के लिए कई एडवांस फीचर्स के साथ आएगी। आइए, जानते हैं इसके खास फीचर्स, डिजाइन और कीमत के बारे में।

460km रेंज के साथ भारत आ रही है नई MG Windsor EV कार, बेस्ट फीचर्स में होगी  सबसे खास

MG Windsor EV: डिजाइन और एक्सटीरियर

MG Windsor EV एक क्रॉसओवर बॉडी स्टाइल में आएगी, जिसमें आकर्षक और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन पर खासा ध्यान दिया गया है। कार के फ्रंट फेसिया में कनेक्टेड LED DRL स्ट्रिप और नीचे की ओर स्लीक हेडलाइट्स दी गई हैं। साइड और रियर प्रोफाइल से कार का डिज़ाइन बेहद मिनिमलिस्टिक और साफ-सुथरा रखा गया है। पीछे की ओर कनेक्टेड LED टेल लाइट्स इसे और भी ज्यादा मॉडर्न और फ्यूचरिस्टिक लुक देती हैं।

MG Windsor EV: केबिन और इंटीरियर

इस कार का इंटीरियर भी बेहद प्रीमियम होगा। इसमें ऑल-ब्लैक थीम के साथ इंटीरियर में कांस्य के इंसर्ट देखने को मिलेंगे। हाल में आए टीजर के मुताबिक, इसके डैशबोर्ड पर लकड़ी के ट्रिम इंसर्ट दिए गए हैं, जो इसकी प्रीमियम अपील को और बढ़ाते हैं। कार में फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील होगा और पीछे की सीटें 135 डिग्री तक रिक्लाइन हो सकेंगी, जिससे यात्रियों को ज्यादा आराम मिलेगा। इसके अलावा, पीछे की सीटों में सेंटर आर्मरेस्ट की सुविधा भी होगी, जिससे लांग ड्राइव्स में भी कंफर्ट बना रहेगा।

MG Windsor EV: फीचर्स और टेक्नोलॉजी

MG Windsor EV में कई हाई-टेक फीचर्स दिए गए हैं। कार में 15.6 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 8.8 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले होगा, जिससे ड्राइवर और पैसेंजर्स को बेहतरीन डिजिटल अनुभव मिलेगा। इसके साथ ही, वायरलेस फोन चार्जिंग, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, और इलेक्ट्रिक टेलगेट जैसी सुविधाएं भी होंगी।

सुरक्षा के लिए, MG Windsor EV में छह एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), और 360 डिग्री कैमरा दिए जाएंगे। इसके अलावा, एडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, और ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी उपलब्ध हो सकते हैं, जिससे यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी।

MG Windsor EV: बैटरी और परफॉर्मेंस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, MG Windsor EV में 38 kWh की बैटरी हो सकती है, जो एक बार चार्ज करने पर 460 किलोमीटर तक की रेंज देने का दावा करती है। कार की बैटरी से 136 PS की पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क जनरेट होगा। इस दमदार परफॉर्मेंस के साथ, यह कार लंबी दूरी की यात्राओं के लिए एक शानदार विकल्प हो सकती है।

MG Windsor EV: संभावित कीमत और मुकाबला

MG Windsor EV की एक्स-शोरूम कीमत 20 लाख रुपये तक हो सकती है। इस प्राइस रेंज में यह कार टाटा नेक्सन ईवी और महिंद्रा XUV400 जैसी इलेक्ट्रिक कारों को कड़ी टक्कर देगी। MG की यह इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर अपने दमदार फीचर्स और लंबी रेंज के कारण भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय विकल्प बनने की पूरी क्षमता रखती है।

MG Windsor EV की लॉन्चिंग के बाद, भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में कंपटीशन और भी दिलचस्प होने की उम्मीद है। MG मोटर इस कार के जरिए भारतीय ग्राहकों को एक और शानदार इलेक्ट्रिक विकल्प देने जा रही है, जो न केवल स्टाइलिश है, बल्कि अत्याधुनिक तकनीक से लैस भी है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.