साउथ अफ्रीका में मेड इन इंडिया Mahindra XUV3XO हुई लॉन्च, जानें फीचर्स

KNEWS DESK – महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय SUV, Mahindra XUV3XO, को दक्षिण अफ्रीका में लॉन्च कर दिया है। इस गाड़ी के इंटीरियर और एक्सटीरियर डिज़ाइन में भारत में उपलब्ध वर्जन जैसी समानताएं हैं, लेकिन कुछ अलग फीचर्स और केबिन थीम के साथ इसे साउथ अफ्रीकन ग्राहकों के लिए पेश किया गया है। आइए जानते हैं, इस नए वर्जन में क्या खास है और यह वहां पर किस कीमत में उपलब्ध है।

Mahindra XUV3XO

Mahindra XUV3XO: कीमत

दक्षिण अफ्रीका में लॉन्च हुई XUV3XO की कीमत R2,54,999 (करीब 12.16 लाख रुपये) से लेकर R4,04,999 (करीब 19.31 लाख रुपये) तक रखी गई है। तुलना करें तो यह भारतीय वर्जन के मुकाबले लगभग 4.5 लाख रुपये महंगी है। इसके सबसे लोडेड वेरिएंट की कीमत भी भारत के मुकाबले 3.5 लाख रुपये ज्यादा है।

Mahindra XUV3XO

Mahindra XUV3XO: एक्सटीरियर

साउथ अफ्रीका में लॉन्च हुई Mahindra XUV3XO का बाहरी डिज़ाइन काफी हद तक भारतीय मॉडल जैसा ही है। इसमें ऑटो-LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, C-शेप्ड LED डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRL), और फ्रंट बंपर में कैमरा के साथ सिल्वर स्किड प्लेट दी गई है। ये डिज़ाइन एलिमेंट्स गाड़ी को एक प्रीमियम और आधुनिक लुक देते हैं।

Mahindra XUV3XO: इंटीरियर

महिंद्रा ने दक्षिण अफ्रीकी वर्जन के केबिन में कुछ खास बदलाव किए हैं। यहां इसे ऑल-ब्लैक केबिन थीम के साथ लॉन्च किया गया है, जिसमें ब्लैक लेदरेट सीट्स हैं। इसके मुकाबले, भारतीय वर्जन में डुअल-टोन ब्लैक और सफेद इंटीरियर के साथ सफेद लेदरेट सीट्स मिलती हैं। इस नई केबिन थीम से गाड़ी का इंटीरियर और भी स्टाइलिश और स्लीक नज़र आता है।

Mahindra XUV3XO

Mahindra XUV3XO: फीचर्स

महिंद्रा XUV3XO के साउथ अफ्रीकन वर्जन में उन्नत तकनीकी और सेफ्टी फीचर्स की एक लंबी सूची दी गई है:

  • डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले
  • 7-स्पीकर हरमन कार्डन साउंड सिस्टम
  • डुअल-ज़ोन AC के साथ रियर वेंट्स
  • पैनोरमिक सनरूफ
  • वायरलेस फोन चार्जर
  • वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स

सुरक्षा के लिहाज से, इसमें छह एयरबैग, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर, 360-डिग्री कैमरा, हिल होल्ड और डिसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), और रोलओवर मिटिगेशन शामिल हैं। इसके अलावा, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, और लेन कीप असिस्ट जैसी एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी दिए गए हैं।

Mahindra XUV3XO: इंजन

साउथ अफ्रीका में XUV3XO को सिर्फ 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। यह इंजन 111 PS की पावर और 200 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। यह वही इंजन है जो भारतीय मॉडल में भी उपलब्ध है, जिससे गाड़ी की परफॉर्मेंस में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.