Kia की नई SUV Clavis टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें फीचर्स से लेकर डिजाइन तक

KNEWS DESK – साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia Motors भारतीय बाजार में एक और धमाकेदार एसयूवी पेश करने की तैयारी में है। कंपनी की नई एसयूवी Kia Clavis को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे इसके लॉन्च की अटकलें तेज हो गई हैं। आइए जानते हैं इस नई एसयूवी के बारे में क्या-क्या जानकारी सामने आई है और यह भारतीय बाजार में कब तक दस्तक दे सकती है।

Kia की नई SUV टेस्टिंग के दौरान फिर हुई स्‍पॉट, इंटीरियर की भी मिली झलक

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Kia Clavis

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Kia Clavis को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इससे पहले इसे साउथ कोरिया में भी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। भारतीय सड़कों पर इसकी टेस्टिंग से उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे आने वाले कुछ महीनों में पेश कर सकती है।

इंटीरियर और फीचर्स की जानकारी

टेस्टिंग के दौरान सामने आए रिपोर्ट्स के मुताबिक, Kia Clavis के इंटीरियर में कई बेहतरीन फीचर्स दिए जा सकते हैं। इस एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ और 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हो सकता है। इसके अलावा, इसमें मल्टी फंक्शन ड्यूल टोन टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील, फ्रंट और रियर वेंटिलेटेड सीट्स, एयर वेंट्स, और ADAS (Advanced Driver Assistance System) जैसे आधुनिक फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

डिजाइन और एक्सटीरियर

Kia Clavis का डिजाइन कंपनी की अन्य एसयूवी की तरह ही आक्रामक और बोल्ड होगा। इसमें अग्रेसिव साइड बॉडी क्लैडिंग, चौड़े एयर इनटेक के साथ बोल्ड बंपर, और कनेक्टेड लाइट बार के साथ एलईडी हैडलैंप्स दिए जा सकते हैं। इस एसयूवी का डिजाइन कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी Telluride से प्रेरित बताया जा रहा है, जो इसे और भी आकर्षक बनाता है।

इंजन और पावरट्रेन विकल्प

Kia Clavis को पेट्रोल, हाइब्रिड, और इलेक्ट्रिक तीनों ही विकल्पों में पेश किया जा सकता है। सबसे पहले इसके पेट्रोल और हाइब्रिड वेरिएंट्स लॉन्च किए जाएंगे, इसके बाद इलेक्ट्रिक वेरिएंट को बाजार में उतारा जाएगा। भारतीय बाजार में यह एसयूवी Sonet और Seltos के बीच पोजिशन की जाएगी, जिससे इसे मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में एक नया विकल्प बनाया जा सके।

लॉन्च और संभावित कीमत

हालांकि, Kia Motors की ओर से अब तक इस नई एसयूवी की लॉन्च डेट या कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि Kia Clavis को इस साल के आखिर तक या अगले साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है। इसकी कीमत के बारे में भी लॉन्च के समय ही जानकारी मिल पाएगी।

About Post Author