Kawasaki ने भारत में लॉन्च की अपनी 649cc क्रूज बाइक Kawasaki Vulcan S

auto desk,  जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Kawasaki ने इंडियन मार्केट में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करते हुए अपनी नई बाइक Kawasaki Vulcan S को लॉन्च कर दिया है . आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस बाइक की कीमत 7.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, इंडिया) तय की गई है. कंपनी ने इस बाइक को सिंगल मैटेलिक मैटे कार्बन ग्रे कलर में पेश किया है. आपको बताते चले कि ये बाइक पहले से ही बाजार में मौजूद थी, ये अब इसका केवल अपडेटेड वर्जन है.

  

क्या है ख़ास: 

कंपनी ने इस बाइक के डिज़ाइन में किसी भी तरह का कोई भी बदलाव नहीं किया है. इस बाइक में 649cc की क्षमता का पैरलल-ट्वीन, लिक्विड कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 59.9bhp की दमदार पावर और 62.4Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह सिंगल-पॉड हेडलैंप, राइडर-ओनली सैडल, अंडरबेली एग्जॉस्ट, राउंडेड रियर फेंडर, स्लीक एलईडी टेललैंप और फ्रंट और रियर में अलॉय व्हील के साथ आती है. इस बाइक का भार करीब 235 किलोग्राम है. इसकी ऊंचाई 705 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 130 मिमी है.

14 लीटर का फ्यूल टैंक: 

बाइक में कंपनी ने 14-लीटर का स्लोपिंग फ्यूल टैंक दिया है. इसके अलावा चालक की सेफ्टी के लिहाज से 2023 Kawasaki Vulcan S सड़कों पर बेहतर हैंडलिंग के लिए डुअल-चैनल एबीएस के साथ आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक से लैस है. इस बाइक में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनो-शॉक यूनिट दिया है.

इनसे है मुकाबला: 

हालांकि प्राइस सेग्मेंट की बात तो नहीं करेंगे लेकिन इंजन क्षमता के अनुसार ये बाइक royal enfiled supar metor 650 और beneli 502C से मुकाबला करेगी. आपको बता दें कि, ये दोनों बाइक्स Kawasaki Vulcan S के मुकाबले कीमत में काफी कम हैं. metor 650 की कीमत 3.49 लाख रुपये से लेकर 3.79 लाख रुपये के बीच है, वहीं beneli 502C की कीमत 5.59 लाख रुपये से लेकर 5.69 लाख रुपये के बीच है.

About Post Author