Hyundai अपनी Creta के Special Edition को लाने की कर रही तैयारी, जानें क्या होगी खासियत

KNEWS DESK – भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में Hyundai Creta की लोकप्रियता दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। इस मिड-साइज एसयूवी को भारत में फाइव-सीटर एसयूवी सेगमेंट में सबसे अधिक पसंद किया जाता है। अपने बेहतरीन डिजाइन, फीचर्स और परफॉर्मेंस के कारण यह एसयूवी लोगों की पहली पसंद बन चुकी है। अब, हुंडई मोटर्स अपने फैंस के लिए Creta का एक नया और खास “Special Edition” लाने की तैयारी कर रही है, जिससे इस लोकप्रिय एसयूवी की एक्सक्लूसिविटी और भी बढ़ने वाली है।

Hero Image

Hyundai Creta का Special Edition: क्या होगा खास?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Hyundai जल्द ही Creta का Special Edition लॉन्च करने वाली है। वर्तमान में Hyundai Creta को नॉर्मल और Knight Edition में पेश किया जाता है, लेकिन अब कंपनी इसे और भी खास बनाने के लिए Special Edition में लॉन्च करने की योजना बना रही है। हाल ही में, होमोलोगेशन से जुड़ी जानकारी लीक होने के बाद इस स्पेशल एडिशन के बारे में पता चला है, हालांकि, लॉन्च की सही तारीख के बारे में अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

डिजाइन और कॉस्मेटिक बदलाव

स्पेशल एडिशन में किए जाने वाले बदलावों को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन विशेषज्ञों का मानना है कि इसमें मुख्य रूप से कॉस्मेटिक बदलाव ही किए जाएंगे। इसका मतलब है कि Hyundai Creta के इंजन में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, बल्कि इसके लुक और फील को और बेहतर बनाने के लिए नई थीम, डैशकैम, और नई पेंट स्कीम का इस्तेमाल किया जा सकता है।

नई थीम और एक्सक्लूसिव पेंट स्कीम के साथ यह एडिशन एसयूवी को और भी आकर्षक बनाएगा। इसके इंटीरियर्स में भी कुछ खास बदलाव किए जा सकते हैं, जैसे कि नई स्टाइलिंग एलिमेंट्स, अपग्रेडेड सीट मैटेरियल और इन्फोटेनमेंट सिस्टम में सुधार।

इंजन और परफॉर्मेंस

Hyundai Creta Special Edition में इंजन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। इसका मतलब है कि यह एसयूवी अपने मौजूदा इंजन ऑप्शंस के साथ ही उपलब्ध होगी। वर्तमान में Hyundai Creta 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन ऑप्शंस के साथ आती है, जो कि बेहतरीन परफॉर्मेंस और माइलेज प्रदान करते हैं।

कीमत और वेरिएंट्स

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह Special Edition सिर्फ S(O) और SX(O) वेरिएंट्स में उपलब्ध हो सकता है। इसका मतलब है कि यह मॉडल टॉप-एंड वेरिएंट्स के साथ ही पेश किया जाएगा, जो इसे पहले से ही प्रीमियम और एडवांस्ड बनाएंगे। कीमत की बात करें तो Hyundai Creta के इस नए Special Edition की कीमत इसके नॉर्मल वेरिएंट्स की तुलना में 40,000 से 50,000 रुपये तक ज्यादा हो सकती है। इससे यह एक एक्सक्लूसिव और लिमिटेड एडिशन मॉडल होगा, जो एसयूवी के फैंस के लिए एक खास विकल्प साबित हो सकता है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.