सितम्बर में होगी होंडा की पहली एसयूवी एलिवेट लॉन्च,जानिये विस्तार में

KNEWS DESK :- होंडा कार्स इंडिया भारतीय बाजार में अपनी पहली एसयूवी एलिवेट को जून में पेश किया था| यह पहली एलिवेट एसयूवी है जो भारत में सबसे पहले लॉन्च की जा रही है|एसयूवी एलिवेट कार की बुकिंग जुलाई में ही शुरू हो गयी थी अबकंपनी कार को मार्केट में बिक्री के लिए पूरी तरह से तैयार है  एलिवेट कार के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं|

 4 सितंबर को होगी लॉन्च 

मिड-साइज एसयूवी अब तक कार निर्माता की लाइन-अप में एकमात्र एसयूवी होगी। एलिवेट दुनिया के किसी भी अन्य बाजार से पहले भारतीय कार बाजार में एंट्री करेगी।  कंपनी कार को  4 सितंबर को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारत में सबसे पहले एसयूवी एलिवेट बिक्री के लिए पेश की जाएगी इससे पता चलता है कि जापानी वाहन निर्माता के लिए भारतीय बाजार कितना अहम है।

वैरिएंट्स और कलर ऑप्शन :-

भारतीय बाजार में होंडा एलिवेट एसयूवी के चार वैरिएंट्स को बिक्री के लिए पेश किया जायेगा| एसयूवी के मॉडल्स के नाम एसवी, वी, वीएक्स और जेडएक्स है| कंपनी शुरुआत में एसयूवी को सात सिंगल कलर ऑप्शंस  प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, लूनर सिल्वर मेटैलिक, ओब्सीडियन ब्लू पर्ल, रेडिएंट रेड मेटैलिक, गोल्डन ब्राउन मेटैलिक, मेटियोरॉइड ग्रे मेटैलिक और फीनिक्स ऑरेंज पर्ल के साथ पेश करेगी।

सीवीटी वैरिएंट्स में तीन डुअल-टोन कलर ऑप्शन उपलब्ध होंगे – क्रिस्टल ब्लैक पर्ल रूफ के साथ फीनिक्स ऑरेंज पर्ल, क्रिस्टल ब्लैक पर्ल रूफ के साथ प्लैटिनम व्हाइट पर्ल और क्रिस्टल ब्लैक पर्ल रूफ के साथ रेडियंट रेड मेटैलिक|

लुक और डिजाइन 

होंडा की नई पेशकश एलिवेट मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में है कार का बाहरी डिजाइन काफी मजबूत और बोल्ड है। कार  का अगला भाग बेहद आकर्षक है, यही नहीं इसमें शार्प कैरेक्टर लाइंस एवं अनूठी रियर डिजाइन दी गई हैं जिससे यह सड़क पर काफी अलग रूप में दिखेगी| होंडा के मैन मैक्सिमम मशीन मिनिमम डिजाइन सिद्धांतों पर बेस्ड एलिवेट में टॉपक्लास व्हीलबेस के साथ शानदार स्पेस  इंटीरियर केबिन, विशाल हेडरूम, नी रूम और लेगरूम दिया है।

साइज 

होंडा एलिवेट की लंबाई 4,312 मिमी है|  इसकी चौड़ाई 1,790 मिमी और ऊंचाई 1,650 मिमी है। इसका व्हीलबेस 2,650 मिमी का है। इसमें 220 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस है। इस एसयूवी में सामान रखने के लिए 458 लीटर की जगह है।

इंजन पावर

एलिवेट वीटीसी के साथ 1.5 लीटर के i-VTEC DOHC पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 6 स्पीड एमटी और कॉन्टिन्यूसली वैरिएबल ट्रांसमिशन के अनुकूल है। यह 89 kW  का पावर और 4300 rpm पर 145 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करती है।

माइलेज

होंडा एलिवेट के पेट्रोल मैनुअल वैरिएंट का माइलेज 15.31 किमी प्रति लीटर और इसके पेट्रोल सीवीटी वर्जन का माइलेज 16.92 किमी प्रति लीटर होने का कंपनी दावा करती है। ध्यान देने वाली बात यह है कि ये एआरएआई-प्रमाणित माइलेज आंकड़े हैं और रियल-वर्ल्ड माइलेज ड्राइविंग स्थितियों के आधार पर अलग-अलग होगी।

फीचर्स

होंडा एलिवेट में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच का एचडी कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इंफोटेनमेंट सिस्टम को वायरलेस स्मार्टफोन इंटीग्रेशन टेक्नोलॉजी मिलती है।

सेफ्टी फीचर्स 

सेफ्टी के लिए एलिवेट में कई ऐक्टिव एवं पैसिव सेफ्टी टेक्नोलॉजीज दी हैं जिसमें कि होंडा सेंसिंग का एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम की एपप्लीकेशन भी शामिल है।

एलिवेट होंडा कनेक्ट के फीचर्स से लैस है। होंडा कनेक्ट एक कनेक्टेड कार एक्सपीरियंस है, जो यूजर्स को दूर से ही अपनी कार पर नियंत्रण रखने की इजाजत देता है और उन्हें ज्यादा बेहतर सुविधा के लिए महत्वपूर्ण नोटिफिकेशंस की ताजा जानकारी मिलती है।

About Post Author