हीरो मोटोकॉर्प अपनी नई Hero Destini 125 जल्द करेगी लॉन्च, फीचर्स और डिजाइन में मिलेंगे बड़े बदलाव

KNEWS DESK – हीरो मोटोकॉर्प भारतीय बाजार में नई Hero Destini 125 को 9 सितंबर 2024 को लॉन्च करने जा रही है। साल 2018 में लॉन्च हुई Destini 125 को अब एक बड़ा अपडेट दिया जा रहा है, जिससे यह स्कूटर अपने सेगमेंट में और भी आकर्षक हो जाएगी। लॉन्च से पहले ही कंपनी ने स्कूटर के दो टीजर जारी किए हैं, जिनसे इसके कुछ खास फीचर्स और डिजाइन का अंदाजा हो गया है। आइए जानते हैं कि इस स्कूटर में क्या-क्या नया और खास देखने को मिलेगा।

Check Hero Destini Price, Mileage, Images, Reviews and buy on OTO

डिजाइन में बड़े बदलाव

Hero Motocorp द्वारा जारी टीजर में सबसे बड़ा बदलाव इसके डिजाइन में दिखाई दे रहा है। स्कूटर में अब डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) के साथ एक चौकोर LED हेडलाइट दी गई है, जो इसे पहले से ज्यादा प्रीमियम लुक देती है। इसके साथ ही, फ्रंट इंडिकेटर को नया रूप देकर पुनर्स्थापित किया गया है, और स्कूटर को एक नई ब्रॉन्ज एक्सेंट फिनिश के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा, लंबी सीट और अन्य छोटे-छोटे बदलाव इसके लुक को और बेहतर बना रहे हैं।

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और डिजिटल डिस्प्ले

नए Hero Destini 125 में तकनीक के मामले में भी काफी सुधार किया गया है। स्कूटर के टॉप XTEC वेरिएंट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और डिजिटल डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे और भी स्मार्ट और यूजर-फ्रेंडली बनाते हैं। इसके अलावा, पीछे की तरफ एलईडी टेललाइट और पैसेंजर के लिए एक बैकरेस्ट भी दिया गया है, जिससे लंबे सफर के दौरान आरामदायक राइड मिल सके।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम

नए Hero Destini 125 में सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम को भी अपग्रेड किया गया है। स्कूटर में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है, जो राइड क्वालिटी को बेहतर बनाएगा। वहीं, इसमें 12-इंच के अलॉय व्हील्स और फ्रंट डिस्क ब्रेक का विकल्प भी मिलेगा। यह फीचर्स खासकर हाई-एंड वेरिएंट में उपलब्ध होंगे, जो राइडर्स को सुरक्षा और स्टाइल दोनों का बेहतर अनुभव प्रदान करेंगे।

इंजन और परफॉर्मेंस

नए Hero Destini 125 में 124.6cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 9.1hp की पावर और 10.4Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इस इंजन की परफॉर्मेंस को लेकर कंपनी की ओर से कोई बड़ा बदलाव की जानकारी फिलहाल नहीं मिली है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि लॉन्च के दौरान पावर प्लांट में कोई नई अपडेट्स देखने को मिलती हैं या नहीं।

लॉन्च

नई Hero Destini 125 न केवल डिजाइन और फीचर्स में सुधार के साथ आ रही है, बल्कि इसे और भी अधिक स्टाइलिश और टेक्नोलॉजी से लैस बनाने पर ध्यान दिया गया है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल डिस्प्ले, एलईडी लाइट्स और फ्रंट डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स इसे अपने सेगमेंट में एक दमदार विकल्प बना रहे हैं। अब देखना होगा कि 9 सितंबर को लॉन्च होने के बाद यह स्कूटर बाजार में कैसी प्रतिक्रिया हासिल करती है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.