बहुत जल्द भारत में हार्ले डेविडसन लॉन्च करने जा रही है…. अपनी Made in India Harley-Davidson

AUTO DESK,  भारत में अपनी नई बाइक बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है जिसे कंपनी देश की सबसे बड़ी टू व्हीलर निर्माता हीरो मोटोकॉर्प  के सहयोग से तैयार कर रही है। इस बाइक के लॉन्च की चर्चा में लंबे वक्त बाद इसकी कुछ इमेज लॉन्च से पहले सामने आई हैं जिसमें यह बाइक एक नए डिजाइन के साथ दिखाई दे रही है।

क्या हो सकते हैं स्पेसिफिकेशन

भारत में निर्मित हार्ले डेविडसन बाइक में नए एयर कूल्ड और ऑयल कूल्ड तकनीक वाला 400 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। टेस्टिंग के  दौरान स्पॉट की गई इस बाइक में  Hd 4xx नंबर प्लेट लगी थी जो इशारा करती है कि इस बाइक का इंजन 400cc या उससे ज्यादा क्षमता का होने वाला है। हार्ले के प्रतिष्ठित 883cc वी-ट्विन को देखते हुए, यह केवल 440cc सिंगल हो सकता है।

डिजाइन कैसा है ?

डिजाइन की बात करें तो मेड इन इंडिया हार्ले डेविडसन का डिजाइन काफी आकर्षक है जो पुरानी XR1200 रोडस्टर से मिलता जुलता है। इसके साथ ही बाइक में चौड़ा और मस्कुलर डिजाइन वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। इस बाइक की अब तक आई इमेज को देखने के बाद इस बात की संभावना ज्यादा है कि ये बाइक पारंपरिक लंबी क्रूजर की तुलना में एक रोडस्टर हो सकती है|

ब्रेकिंग सिस्टम और स्पेसिफिकेशन

बाइक में दोनों सिरों पर Bybre डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS भी मिलता है। एक गोल, पूरी तरह से डिजिटल डिस्प्ले देखा जा सकता है, हालांकि यह एलसीडी यूनिट है या टीएफटी यूनिट, यह देखा जाना बाकी है। इस नई एंट्री-लेवल Harley में चारों तरफ LED लाइटिंग है. एलईडी हेडलाइट को केंद्र में एक क्षैतिज डीआरएल मिलता है, और आयताकार टेल-लाइट यामाहा एफजेड-एक्स की काफी याद दिलाती है, हालांकि बड़े गोल संकेतक बहुत हार्ले-डेविडसन है|

लॉन्च और कीमत की डिटेल्स

हार्ले डेविडसन ने अभी तक इस बाइक के लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है मगर रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे अक्टूबर महीने में फेस्टिव सीजन के दौरान भारत के घरेलू मार्केट में पेश कर सकती है। कीमत के बारे में बात करें तो इस बाइक का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड की 350 cc बाइक्स के साथ होना है तो इस आधार पर कंपनी इसे 2.5 लाख से 3 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतार सकती है।

About Post Author