KNEWS DESK – BMW ने अपनी एम4 फेसलिफ्ट से पर्दा उठा दिया है| कंपनी ने कार में कई बदलाव किये हैं| जिसका मकसद इसे स्पोर्ट्स कार के राइवल्स के बराबर रखना, इसके इंजन आउटपुट को बढ़ाना और ज्यादा फीचर्स जोड़ना है| आपको कार के बारे में विस्तार से बताते हैं|
फेसलिफ्ट स्टाइलिंग
नई 4 सीरीज और एम4 दोनों किनारे पर, नई लाइट्स के चलते पिछले मॉडल्स से लुक के मामले में अलग हैं| जबकि रियर सेट में लिमिटेड-रन बीएमडब्ल्यू एम4 CSL पर सेम ग्लासफाइबर टेक्नोलॉजी देखने को मिलती है|
पावरट्रेन
इसमें ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 3.0-L स्ट्रेट-सिक्स अब 510hp से बढ़कर, 530hp हो गया है| अब ये पहले के मुकाबले ज्यादा रेव डिलीवर करता है, जोकि 5,600rpm के बजाय 6,250rpm है| टॉर्क बिना बदलाव के 650 एनएम पर सामान है|
M4 लाइन-अप से अब रियर-व्हील ड्राइव को हटा दिया गया है, जिससे ऑल-व्हील-ड्राइव xDrive वेरिएंट ही अकेला ऑप्शन रह गया है| नए M4 के बढ़े हुए आउटपुट के बावजूद, इसकी ऑन-पेपर परफॉरमेंस अपरिवर्तित है| बीएमडब्ल्यू ने कूपे के लिए 3.5 सेकंड और कैब्रियोलेट के लिए 3.7 सेकंड में 0-100 किमी/घंटे की रफ़्तार का दावा किया है|
इंटीरियर
केबिन में M4 में 14.9-इंच और 12.3-इंच वाले ड्यूल स्क्रीन इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंटेशन डिस्प्ले को बरकरार रखा गया है| इसके अलावा सॉफ़्टवेयर वेरिएंट अब 8.0 से 8.5 तक अपडेट कर दिया गया है, जिसमें अब क्लाइमेट फीचर्स को वॉइस से कंट्रोल किया जा सकेगा| इसके अलावा एम्बिएंट लाइटिंग को सेंट्रल एयर वेंट के ऊपर तक एक्सटेंड किया गया है, जिसमें नौ अलग-अलग कलर ऑप्शन शामिल हैं, जो डोर खुलने या फोन कॉल आने पर ऑटोमेटिक रूप से प्रतिक्रिया करती है|
बीएमडब्ल्यू एम4 फेसलिफ्ट की भारत में एंट्री
बीएमडब्ल्यू ने अपनी इस कार को भारत में साल के आखिर तक अपने लाइन-अप में शामिल कर सकती है|
यह भी पढ़ें – सिर्फ आडवाणी ही नहीं, पाकिस्तान में जन्मे इस शख्सियत को भी मिला है भारत रत्न