Maruti Suzuki की नई सब फोर मीटर SUV में ADAS सेफ्टी फीचर की टेस्टिंग, हो सकती है भारत में लॉन्‍च

KNEWS DESK – देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपने ग्राहकों को बेहतरीन फीचर्स से लैस कारें और एसयूवी पेश करने की दिशा में लगातार काम कर रही है। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि कंपनी अपनी आगामी सब फोर मीटर एसयूवी में ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) जैसे सुरक्षा फीचर की टेस्टिंग कर रही है।

मारुति की इस गाड़ी में पहली बार आ सकता है Adas सेफ्टी फीचर, जानें कब होगी  लॉन्‍च - Maruti First Time Introduce ADAS Safety Feature, Know Launch Date  here

ADAS का महत्व और टेस्टिंग

ADAS एक एडवांस्ड सेफ्टी फीचर है, जो ड्राइवर को सड़क पर सुरक्षित रखने में मदद करता है। इसमें लेन-कीपिंग असिस्ट, एंटीस कलेक्शन वार्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, और अडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे कई फीचर्स शामिल होते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, Maruti Suzuki की सब फोर मीटर एसयूवी में इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है, हालांकि कंपनी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

संभावित मॉडल: Maruti Fronx

मारुति की जिस एसयूवी में ADAS की टेस्टिंग की जा रही है, वह सब फोर मीटर की क्रॉस ओवर एसयूवी Maruti Fronx हो सकती है। हालिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि टेस्टिंग के दौरान इस गाड़ी पर हरियाणा का टेंपरेरी नंबर लगाया गया है और गाड़ी के फ्रंट को ढका गया है, जिससे इसके डिजाइन के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पा रही है।

विदेशी बाजार में ADAS फीचर

Maruti Suzuki की Fronx एसयूवी को भारत के साथ ही कई अन्य देशों में भी ऑफर किया जाता है, जैसे जापान। जापान भेजे गए मॉडल में ADAS सहित कई एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं, जो भारतीय बाजार में अभी उपलब्ध नहीं हैं। इस बात की संभावना बढ़ गई है कि Maruti Suzuki भारत में भी इस फीचर को पेश करने पर विचार कर रही है, लेकिन इस पर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

ADAS की संभावनाएँ

अगर Maruti Suzuki भारत में भी ADAS फीचर को पेश करती है, तो यह भारतीय ग्राहकों के लिए एक बड़ा कदम होगा। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है कि ADAS फीचर वाली Fronx को कब तक लॉन्च किया जाएगा। Maruti Suzuki की यह पहल भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में सुरक्षा और तकनीक के नए मानदंड स्थापित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हो सकती है, और ग्राहकों को एक नई और सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव प्रदान कर सकती है।

About Post Author